सूर्यकुमार यादव ICC रैंकिंग में टॉप-3 में पहुंचे:हार्दिक पंड्या टी-20 के 5वें नंबर पर, खराब प्रदर्शन कर रहे भुवनेश्वर को 2 स्थान का नुकसान

दुबई9 दिन पहले

ICC ने बुधवार को टी-20 रैंकिंग जारी की है। इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 गेंदों में 46 रन की पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की टॉप-3 में वापसी हो गई है। जबकि, 30 गेंदों में 71 रन बनाने वाले हार्दिक पंड्या को 2 स्थान का फायदा हुआ है। अब वे 5वें नंबर पर आ गए हैं। इन सब के अलावा चार ओवर में 52 रन लुटाने वाले भुवनेश्वर कुमार बॉलिंग रैंकिंग में 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्हें 2 अंक का नुकसान हुआ है।

बाबर आजम को भी नुकसान
पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का बल्ला इन दिनों कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहा है। एशिया कप में वो पूरी तरह फ्लॉप रहे थे। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भी बाबर बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। ऐसे में उन्हें ICC रैंकिंग में घाटा हुआ है और वह तीसरे स्थान से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्हीं के स्थान पर सूर्यकुमार यादव आए हैं।

हार्दिक पंड्या को भी हुआ फायदा
टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भी शानदार प्रदर्शन का फायदा हुआ है। वह ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप-5 में शामिल हो गए हैं और 2 पायदान के फायदे के साथ 5वें नंबर पर आ गए हैं। हार्दिक पंड्या की कुल 180 रेटिंग्स हैं, जबकि शाकिब अल हसन 248 रेटिंग्स के साथ टॉप ऑलराउंडर हैं।

भुवनेश्वर कुमार को हुआ घाटा
एशिया कप से डेथ ओवर में खराब गेंदबाजी कर रहे भुवनेश्वर कुमार को दो पायदान का घाटा हुआ है, वह अब नौवें नंबर पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन दे दिए थे और एक भी विकेट नहीं लिया। भुवनेश्वर कुमार का 19वां ओवर ही टीम इंडिया के लिए भारी पड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीत लिया। हालांकि, भुवनेश्वर टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 में इकलौते बॉलर हैं।