टेस्ट रैंकिंग / दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड-इंग्लैंड को पीछे छोड़ा, दूसरे नंबर पर पहुंची



ICC test Ranking South Africa 2nd overtakes new Zealand and England
X
ICC test Ranking South Africa 2nd overtakes new Zealand and England

  • टीम इंडिया 116 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार
  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सिर्फ एक रेटिंग अंक का अंतर

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:14 PM IST

दुबई. दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट में 107 रन से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज 3-0 से जीत ली। पाकिस्तान के खिलाफ क्लीन स्विप करने का फायदा उसे आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी मिला। अब वह न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया

  1. टेस्ट सीरीज जीतने से दक्षिण अफ्रीका को चार अंक मिले। अब उसके 110 रेटिंग अंक हो गए हैं। उसके इंग्लैंड से अंक ज्यादा हैं, जबकि पहले नंबर पर बरकरार भारतीय टीम से छह अंक कम हैं। पिछले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज 2-1 से जीतने के बाद टीम इंडिया के 116 रेटिंग अंक हो गए थे।

  2. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 0-3 से टेस्ट सीरीज हारने के कारण पाकिस्तान को रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह श्रीलंका के बाद सातवें नंबर पर पहुंच गया है। पाकिस्तान ने जब टेस्ट सीरीज शुरू की थी, तब उसके 92 रेटिंग अंक थे, लेकिन अब हार के बाद अब उसके 88 रेटिंग अंक रह गए हैं, जो कि श्रीलंका से तीन रेटिंग अंक कम हैं।

  3. न्यूजीलैंड चौथे और इंग्लैंड तीसरे नंबर पर है। हालांकि, न्यूजीलैंड (107) इंग्लैंड से सिर्फ एक रेटिंग अंक ही पीछे है। इंग्लैंड को 23 जनवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज खेलनी है। यदि उसमें वह अपना वर्चस्व बनाए रखने में सफल रहती है तो टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड से आगे ही रहेगी।

COMMENT