आईसीसी / शमी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 7वें पायदान पर, मयंक सात स्थान की छलांग लगाकर 11वें नंबर पर पहुंचे



मोहम्मद शमी। (फाइल फोटो) मोहम्मद शमी। (फाइल फोटो)
X
मोहम्मद शमी। (फाइल फोटो)मोहम्मद शमी। (फाइल फोटो)

  • आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चौथे और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 10वें स्थान पर
  • बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले और विराट कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार

Dainik Bhaskar

Nov 18, 2019, 01:11 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में 790 रेटिंग के साथ सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं। ये उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। शमी पहली बार टॉप-10 में पहुंचे हैं। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह चौथे और रविचंद्रन अश्विन दसवें स्थान पर है। इंदौर टेस्ट में शानदार दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल ने भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। वे सात पायदान की छलांग लगाकर 11वें स्थान पर आ गए हैं।

 

जसप्रीत के 802 और अश्विन के 780 अंक हैं। इस लिस्ट में 908 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले नंबर पर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में शमी ने शानदार गेंदबाजी की थी। मैच की दोनों पारियों में उन्होंने कुल सात विकेट झटके थे। इसी प्रदर्शन के बूते वे आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में 8 पायदान ऊपर चढ़कर सातवें नंबर पर आए हैं।

 

टेस्ट रैंकिंग में विराट दूसरे स्थान पर बरकरार
बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में अभी भी ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले नंबर पर तो विराट कोहली दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। कोहली के खाते में 912 रेटिंग पॉइंट्स हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली के बाद चेतेश्वर पुजारा 790 अंकों के साथ चौथे, 759 रेटिंग के साथ अजिंक्य रहाणे पांचवें और रोहित शर्मा दसवें स्थान पर हैं। उनके खाते में 701 रेटिंग अंक हैं।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना