आईसीसी / सचिन के पोस्ट पर बकनर की फोटो के साथ लिखा- नो बॉल; तेंदुलकर बोले- शुक्र है, बैटिंग नहीं कर रहा

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 02:15 PM IST


आईसीसी ने ट्विटर पर यह फोटो पोस्ट कर सचिन को ट्रोल करने की कोशिश की। आईसीसी ने ट्विटर पर यह फोटो पोस्ट कर सचिन को ट्रोल करने की कोशिश की।
X
आईसीसी ने ट्विटर पर यह फोटो पोस्ट कर सचिन को ट्रोल करने की कोशिश की।आईसीसी ने ट्विटर पर यह फोटो पोस्ट कर सचिन को ट्रोल करने की कोशिश की।

  • सचिन तेंदुलकर ने नेट्स पर विनोद कांबली को गेंदबाजी करते हुए वीडियो अपलोड किया था
  • स्टीव बकनर ने करियर में कई बार सचिन को विवादित तरीके से आउट दिए थे

मुंबई. पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के करियर में कई ऐसे मौके रहे हैं, जब उन्हें अंपायरों के गलत फैसले का सामना करना पड़ा। खासतौर पर आईसीसी पैनल के पूर्व अंपायर स्टीव बकनर तो कई बार सचिन के मामले में सही फैसला देने में गच्चा खा गए। सचिन और बकनर के इसी सही-गलत फैसले का रिफरेंस लेते हुए आईसीसी ने मास्टर ब्लास्टर को ट्रोल करना चाहा।

 

सचिन-कांबली कभी भी एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेले

  1. दरअसल, सचिन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें वे अपने बचपन के दोस्त और पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली को नेट्स पर गेंदबाजी कर रहे हैं।

  2. सचिन ने कैप्शन भी दिया, ‘शायद ही किसी को पता हो कि मैं और विनोद कभी एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेले, हम हमेशा एक ही टीम से खेले हैं।’

  3. आईसीसी ने इसी वीडियो से एक स्क्रीनशॉट लिया, जिसमें सचिन गेंदबाजी क्रीज से आगे निकलकर गेंदबाजी कर रहे हैं। सचिन के पोस्ट पर इसी स्क्रीनशॉट को पोस्ट करते हुए आईसीसी ने लिखा कि अपने पैर पर ध्यान दीजिए, ये नो बॉल है।

  4. इसके साथ ही आईसीसी ने अंपायर स्टीव बकनर की ही नो-बॉल का इशारा करते हुए फोटो भी लगाई। सचिन ने मैदान पर रहते हुए अंपायर के हर सही-गलत फैसले को स्वीकार किया। यहां भी उन्होंने यही किया, लेकिन चुटकी लेते हुए।

  5. तेंदुलकर ने रिप्लाई किया, ‘शुक्र है कि इस बार मैं गेंदबाजी कर रहा हूं, बल्लेबाजी नहीं। वैसे भी अंपायर का फैसला ही अंतिम होता है।’

  6. स्टीव बकनर ने 2007 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर सचिन को 99 के स्कोर पर भी गलत आउट दिया था। इसके अलावा 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विवादित सिडनी टेस्ट में जब भारत के खिलाफ तमाम गलत फैसले दिए गए थे, तब भी स्टीव बकनर ही अंपायर थे।

     

    23 मई को देखिए सबसे तेज चुनाव नतीजे भास्कर APP पर

COMMENT