• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • ICC Women’s World Cup 2022 WI Women Vs BAN Women:West Indies Beat Bangladesh By Four Runs In

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 4 रन से हराया:विमेंस वर्ल्ड कप में 140 रन के छोटे स्कोर भी जीती वेस्टइंडीज, फ्लॉप रहीं बांग्लादेश की बैटर्स

न्यूजीलैंड6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विमेंस वर्ल्ड कप में शुक्रवार को खेले गए 17वें मैच में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 4 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 140 रनों का आसान सा टारगेट दिया था। इसके बावजूद बांग्लादेश मैच नहीं जीत पाई। बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन चाहिए थे, लेकिन स्टेफानी टेलर ने अपनी तीसरी गेंद पर फरीहा तृष्णा को बोल्ड कर टीम को जीत दिला दी। बांग्लादेश की पूरी टीम 136 रनों पर ही सिमट गई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा 53 उन शीमेन कैम्पबेल ने बनाए। उनके अलावा हेली मैथ्यूज ने 18 और डिएंड्रा डॉटिन ने 17 बनाए। वहीं, बांग्लादेश की ओर से सलमा खातून और नाहिदा अख्तर ने 2-2 विकेट चटकाए। रुमाना अहमद, ऋतु मोनी और जहानारा आलम के खाते में 1-1 विकेट आया।

बांग्लादेश की बल्लेबाजी फ्लॉप
140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। विकेटकीपर शमीमा सुल्ताना शून्य पर आउट हो गईं। शारमीन अख्तर और फरगाना हक ने साझेदारी निभाने की कोशिश तो की, लेकिन हेली मैथ्यूज ने उन्हें भी निपटा दिया। कप्तान निगार सुल्ताना ने 77 गेंदों तक क्रीज पर वक्त बिताया, लेकिन वो भी हेली मैथ्यूज का शिकार बन गईं। फरगाना हक भी केवल 23 रन ही बना सकीं। बांग्लादेश के 5 विकेट 60 रनों पर ही गिर गए थे। सलमा खातून ने 40 गेंदों में 23 रन बनाए। वहीं, नाहिदा अख्तर अंत तक क्रीज पर डटी रहीं, लेकिन उनके नाबाद 25 रन टीम को जीत नहीं दिला सके।

महिला वर्ल्ड कप 2022 में तीसरी जीत हासिल करते ही वेस्टइंडीज की टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।
महिला वर्ल्ड कप 2022 में तीसरी जीत हासिल करते ही वेस्टइंडीज की टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

हेली मैथ्यूज रहीं जीत की नायिका
वेस्टइंडीज की जीत की नायिका हेली मैथ्यूज रहीं जिन्होंने 10 ओवर में महज 15 रन देकर 4 विकेट लिए। ये उनके करियर का बेस्ट प्रदर्शन है। उनके अलावा कप्तान स्टेफानी टेलर ने 29 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं, एमी फ्लेचर ने भी 3 विकेट झटके।

पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज की टीम
महिला वर्ल्ड कप 2022 में तीसरी जीत हासिल करते ही वेस्टइंडीज की टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। वेस्टइंडीज के 6 अंक हैं और वो भारत से आगे निकल गई है। 4 मैचों में 4-4 जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया पहले और साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर है।

खबरें और भी हैं...