पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हर टीम के साथ एक एंटी करप्शन ऑफिसर रहेगा, आईसीसी करेगा नियुक्ति

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इसका उद्देश्य वर्ल्ड कप को किसी भी तरह के भ्रष्टाचार से मुक्त रखना
  • ये ऑफिसर वॉर्म-अप मैचों से ही हर टीम को मिल जाएंगे

खेल डेस्क. इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में हर टीम के साथ एक एंटी करप्शन ऑफिसर होगा। यह ऑफिसर आईसीसी की ओर से नियुक्त किया गया। ये पहली बार है, जब किसी टूर्नामेंट के लिए आईसीसी इस तरह की व्यवस्था कर रहा है। इसका उद्देश्य वर्ल्ड कप को किसी भी तरह के भ्रष्टाचार, फिक्सिंग या सटोरियों से मुक्त रखना है। अब तक आईसीसी इस तरह के मल्टी-नेशन टूर्नामेंट में हर मैच वेन्यू पर एंटी करप्शन ऑफिसर नियुक्त करता था। यानी टीम जहां भी मैच खेलने जाती, वहां उसे नए ऑफिसर के साथ को-ऑर्डिनेट करना पड़ता था।

 

इससे टीम और ऑफिसर, दोनों को ही समस्या होती थी। इसीलिए अब पूरे टूर्नामेंट में एक ही ऑफिसर रहेगा, वो भी टीम के साथ। ये ऑफिसर वॉर्म-अप मैचों से ही हर टीम के साथ जुड़ जाएंगे । आईसीसी का कहना है कि जब पूरे टूर्नामेंट में टीम के साथ एक ही ऑफिसर रहेगा तो खिलाड़ी खुलकर अपनी बात उनके सामने रख सकेंगे। साथ ही ऑफिसर को भी कोई संदिग्ध गतिविधि समझने में आसानी होगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें