पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Government Decides To Give Visas To Pakistani Players, Final Will Be Held At Narendra Modi Stadium

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाकिस्तान की टीम 5 साल बाद भारत आएगी:टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाक खिलाड़ियों को वीजा देने का फैसला, अहमदाबाद में होगा फाइनल

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 टी-20 मैचों की सीरीज 3-1 से जीत ली है। शुक्रवार को खेले गए चौथे मैच में पाकिस्तान ने 3 विकेट से जीत हासिल की। - Dainik Bhaskar
पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 टी-20 मैचों की सीरीज 3-1 से जीत ली है। शुक्रवार को खेले गए चौथे मैच में पाकिस्तान ने 3 विकेट से जीत हासिल की।

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले ICC वर्ल्ड टी-20 के लिए भारत आने में कोई परेशानी नहीं होगी। भारत सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया को वीजा देने के लिए तैयार हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को हुई वर्चुअल मीटिंग के जरिए एपेक्स काउंसिल को इसकी सूचना दी है। माना जा रहा है कि बोर्ड सचिव जय शाह ने खुद एपेक्स काउंसिल को इसकी सूचना दी है।

फैंस को वीजा देने पर अभी फैसला नहीं
बोर्ड के मुताबिक, सरकार से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वीजा की अनुमति मिल गई है। हालांकि, फैंस को लेकर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। संबंधित मंत्रालय इस बारे में जल्द ही फैसला लेगा। वर्चुअल बैठक में शामिल एक BCCI पदाधिकारी ने बताया कि टी-20 वर्ल्ड कप ICC इवेंट है। इसे देखते हुए ही सरकार ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया के लिए वीजा को मंजूरी दे दी है।

PCB ने दिया था अल्टीमेटम
इससे पहले, PCB के अध्यक्ष एहसान मनी ने अल्टीमेटम दिया था कि BCCI को 31 मार्च तक पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा की मंजूरी को लेकर अपना रुख साफ करना चाहिए। इसके एक दिन बाद, यानी एक अप्रैल को ICC ने बोर्ड मीटिंग में इस बात की पुष्टि की थी कि ये विवाद एक महीने के भीतर ही सुलझा लिया जाएगा।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मैच खेला जाएगा।
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मैच खेला जाएगा।

टी20 विश्व कप के लिए 9 वेन्यू तय हुए
BCCI ने वर्ल्ड कप के लिए 9 वैन्यू तय किए हैं। फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, धर्मशाला, कोलकाता और लखनऊ स्टेडियम भी शामिल हैं।

2016 टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने कोलकाता में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था।
2016 टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने कोलकाता में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था।

5 साल पहले भारत में खेली थी पाकिस्तानी टीम
पाकिस्तान की क्रिकेट टीम आखिरी बार 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने भारत आई थी। 25 मार्च 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेला गया मैच पाकिस्तान का भारतीय जमीन पर आखिरी मुकाबला था। उस टूर्नामेंट के तहत पाकिस्तान ने भारत में 4 मैच खेले थे। भारत के खिलाफ भारत में द्विपक्षीय सीरीज खेलने पाकिस्तानी टीम आखिरी बार 2012-13 में आई थी। तब पाकिस्तान ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें