स्मिथ का खुलासा:सीरीज में 2 शतक जड़ने वाले बल्लेबाज ने कहा- मैच से पहले आ रहे थे चक्कर, खेलने को लेकर भी था सस्पेंस

सिडनी2 वर्ष पहले
स्टीव स्मिथ ने दूसरे वनडे में 64 बॉल पर 104 रन की शानदार पारी खेली थी। यही नहीं, उन्होंने श्रेयस अय्यर का शानदार कैच भी पकड़ा। - Dainik Bhaskar
स्टीव स्मिथ ने दूसरे वनडे में 64 बॉल पर 104 रन की शानदार पारी खेली थी। यही नहीं, उन्होंने श्रेयस अय्यर का शानदार कैच भी पकड़ा।

भारत के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में 2 मैचों में 2 शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि दूसरे वनडे में उनके खेलने पर सस्पेंस बना हुआ था, क्‍योंकि मैच के दिन सुबह ही उनकी तबीयत खराब हो गई थी। उन्हें सुबह से ही चक्कर आ रहे थे।

इसके बावजूद स्मिथ ने मैच में शानदार शतक जड़ा। उन्होंने मैच में 64 बॉल पर 104 रन की शानदार पारी खेली थी। यही नहीं, उन्होंने श्रेयस अय्यर का शानदार कैच भी पकड़ा। भारत के खिलाफ पहले वनडे में भी उन्होंने सेंचुरी लगाई थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहला वनडे 66 और दूसरा वनडे 51 रन से जीता था।

टीम के जीतने से अच्छा लगा
उन्होंने बताया कि जब मैं सुबह उठा, तो मुझे कुछ ठीक नहीं लग रहा था। मैं नीचे आया और वर्कआउट करने की कोशिश की, लेकिन मुझे कुछ अच्छा महसूस नहीं हो रहा था। इसके बाद मैंने टीम के डॉक्टर से संपर्क किया।

वॉर्नर-कमिंस लिमिटेड ओवर सीरीज से बाहर
भारत के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में 2-0 से आगे ऑस्ट्रेलिया टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर चोट के कारण सीरीज के आखिरी वनडे और 3 टी-20 की सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं, तेज गेंदबाज पैट कमिंस को वर्क लोड के चलते आराम दिया गया है।

डी'आर्की शॉर्ट होंगे वॉर्नर का रिप्लेसमेंट
वॉर्नर के रिप्लेसमेंट के तौर पर डी'आर्की शॉर्ट का नाम तय किया गया। शॉर्ट बिग बैश लीग के दो सीजन में टॉप स्कोरर रहे हैं।

स्टोइनिस पहले ही बाहर हो चुके, मार्श भी तैयार नहीं
पहले वनडे में चोटिल हो चुके ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस भी टीम से बाहर चल रहे हैं। वे दूसरा मैच नहीं खेले थे। वहीं, IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले मिशेल मार्श टूर्नामेंट के दौरान ही चोटिल हो गए थे। वे अब तक तैयार नहीं हो सके हैं।

2 दिसंबर को खेला जाएगा तीसरा वनडे
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा वनडे 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा। इसके बाद टीम को 3 टी-20 और 4 टेस्ट की सीरीज भी खेलना है। पहला टी-20 4 दिसंबर को कैनबरा में होगा।