• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Australia ODI India Tour: Australia Cricket Team Announced Mitchell Starc Out Due To Injury Kane Richardson

चोट के कारण मिशेल स्टॉर्क भारत दौरे से बाहर, केन रिचर्डसन उनकी जगह लेंगे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • अपने दूसरे बच्चे के जन्म के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ेंगे शॉन मार्श
  • ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 24 फरवरी से, सीरीज में 2 टी-20 और 5 वनडे खेले जाएंगे

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टॉर्क पेक्टोरल मशल इंजरी के कारण 24 फरवरी से शुरू होने वाले भारत दौरे से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह केन रिचर्डसन को टीम में शामिल किया गया है। केन बिग बैश लीग (बीबीएल) के लीडिंग विकेटटेकर हैं। उनके बीबीएल में 22 विकेट हैं।

शॉन मार्श भी दौरे की शुरुआत में टीम को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे। शॉन के भाई मिशेल मार्श पूरे दौरे से बाहर कर दिए गए हैं। भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को दो टी-20 और पांच वनडे खेलने हैं।

 

एश्टन टर्नर भी टीम में

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में एश्टन टर्नर भी शामिल हैं। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और पर्थ स्क्रोचर्स के बल्लेबाज टर्नर को भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान कवर-अप के लिए बुलाया गया था। शॉन मार्श के कवर के लिए डीऑर्शी शार्ट को टीम में शामिल किया गया है। शॉन बीबीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी का शिकार हो गए थे। वे दूसरी बार पिता भी बनने वाले हैं। ऐसे में वे अपने दूसरे बच्चे के जन्म के बाद टीम के साथ जुड़ेंगे।

 

नाथन कोल्टर-नील की तीन महीने बाद टीम में वापसी

वहीं, नाथन कोल्टर-नील की टीम में वापसी हुई है। उन्होंने पिछले साल 25 नवंबर को अपना आखिरी टी-20 और चार नंवबर को आखिरी वनडे खेला था। पिछली महीने भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में शामिल रहे पीटर सिडल, मिशेल मार्श और बिली स्टैनलेक भारत दौरे के लिए टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। जोश हेजलवुड की गैरमौजूदगी में पैट कमिंस एलेक्स कैरे के साथ संयुक्त रूप से उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे। हेजलवुड बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट से बाहर हो गए थे। उस समय भी कमिंस ने कैरे के साथ संयुक्त रूप से उप कप्तान की जिम्मेदारी संभाली थी।

 

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में खेल सकते हैं स्टॉर्क

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने बताया, ‘दुर्भाग्यवश, स्कैन रिपोर्ट में पता चला है कि कैनबरा में हुए टेस्ट के आखिरी दिन गेंदबाजी करने के दौरान मिशेल स्टॉर्क की लेफ्ट पेक्टोरल मशल यानी छाती के बाईं ओर की मांसपेशी फट गई थी। इसका मतलब है कि वे भारत दौरे के लिए अनुउपलब्ध रहेंगे। हालांकि, हमारी योजना है कि वे मार्च में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में खेलें।’

 

टीम इस प्रकार है : एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, मार्क्स स्टोइनिस, एलेक्स कैरे, पैट कमिंस, नाथन कोल्टर-नील, जो रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडोर्फ, नॉथन लियान, एडम जम्पा, डीऑर्शी शार्ट (शॉन मार्श के कवर के तौर पर)।

 

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का कार्यक्रम

तारीख टीमें मुकाबला मैदान
24 फरवरी 2019 भारत vs ऑस्ट्रेलिया पहला टी-20 विशाखापत्नम
27 फरवरी 2019 भारत vs ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी-20 बेंगलुरु
02 मार्च 2019 भारत vs ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे हैदराबाद
05 मार्च 2019 भारत vs ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे नागपुर
08 मार्च 2019 भारत vs ऑस्ट्रेलिया तीसरा वनडे रांची
10 मार्च 2019 भारत vs ऑस्ट्रेलिया चौथा वनडे मोहाली
13 मार्च 2019 भारत vs ऑस्ट्रेलिया पांचवां वनडे दिल्ली
खबरें और भी हैं...