IND vs NZ पहला टेस्ट फैंटेसी 11 गाइड:पुजारा-केन पर लगा सकते हैं दांव; अश्विन को कप्तान बनाकर हो सकता है बड़ा फायदा

कानपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद टीम इंडिया की नजरें टेस्ट में भी बेस्ट बनने पर रहेगी। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की विजेता कीवी टीम मेजबान को कड़ी टक्कर देने के लिए बेताब रहेगी। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मैच में फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट
शुरू से ही ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच स्पिनरों के लिए अनुकूल रही है। इस मैच में भी दोनों टीमों के कप्तान तेज गेंदबाजों की बजाय स्पिनरों पर ज्यादा विश्वास दिखा सकते हैं।

टॉप पिक- विकेटकीपर
ऋद्धिमान साहा
- बतौर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा फैंटेसी 11 के लिए बढ़िया पसंद हो सकते हैं। साहा के पास 38 टेस्ट मैचों का अनुभव है और भारतीय सरजमीं पर उनसे अच्छा विकेटकीपर कोई दूसरा नहीं है। अब तक 38 मैचों में उन्होंने 1251 रन बनाने के साथ विकेट के पीछे 92 कैच और 11 स्टंपिंग की हैं।

टॉप पिक- बैटर
चेतेश्वर पुजारा
- बतौर बल्लेबाज पुजारा पर दांव लगाया जा सकता है। वह टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और रोहित शर्मा और विराट कोहली की गैरमौजूदगी के चलते उन पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव भी रहेगा। अभी तक खेले 90 टेस्ट मैचों में पुजारा ने 45.41 की औसत के साथ 6494 रन बनाए हैं।

केन विलियम्सन- कीवी टीम से कप्तान केन को आप फैंटेसी टीम में शामिल कर सकते हैं। विलियम्सन ने टी-20 सीरीज में आराम लिया था और अब पूरी तरह से फ्रेश होकर मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार है। केन अभी तक 85 टेस्ट खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 7230 रन बनाए हैं।

टॉप पिक- ऑलराउंडर्स
रविचंद्रन अश्विन
- बतौर ऑलराउंडर आर अश्विन फैंटेसी 11 के लिए सबसे पहली पसंद रहेंगे। हाल के समय में उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है और NZ के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर उनका रिकॉर्ड काफी बेहतर है। कीवी टीम के खिलाफ उन्होंने भारत में खेले 7 मैचों में 52 विकेट चटकाए हैं और बल्ले से भी वह टीम के लिए जोरदार प्रदर्शन कर सकते हैं। इस मैदान पर भी उन्होंने 1 ही टेस्ट खेला है, लेकिन 10 विकेट लेने में सफल रहे हैं। अश्विन को कप्तान बनकर भी बड़ा फायदा हो सकता है।

टॉप पिक- बॉलर्स
उमेश यादव
- इस मैच में बतौर तेज गेंदबाज उमेश यादव बढ़िया पॉइंट्स दिला सकते हैं। 49 टेस्ट मैचों में वह 154 विकेट ले चुके हैं और नई गेंद के साथ वह न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के सामने चुनौती पेश कर सकते हैं।

एजाज पटेल- न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर एजाज पटेल इस मैदान पर आपको अच्छे पॉइंट्स दिला सकते हैं। एजाज ने अभी तक 9 टेस्ट खेले हैं और 30.46 की औसत के साथ 26 विकेट लेने में सफल रहे हैं। इस विकेट पर भारतीय बल्लेबाजों के सामने पटेल मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

मेगा लीग के लिए फैंटेसी 11
ऋद्धिमान साहा, टॉम ब्लंडल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), केन विलियम्सन, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन (कप्तान), काइल जैमीसन, उमेश यादव, नील वैगनर, एजाज पटेल

शॉर्ट लीग के लिए फैंटेसी 11
टॉम ब्लंडल, शुभमन गिल (उपकप्तान), चेतेश्वर पुजारा, केन विलियम्सन, रॉस टेलर, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन (कप्तान), काइल जैमीसन, उमेश यादव, टिम साउदी, एजाज पटेल

खबरें और भी हैं...