• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IND Vs NZ 2021: Harshal Patel Becomes Second Indian After KL Rahul To Get Dismissed Through Hit Wicket In T20Is

भारत Vs न्यूजीलैंड टी-20:हर्षल टी-20 में हिट विकेट होने वाले दूसरे भारतीय बने; 2018 में केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ हुए थे हिट विकेट

8 दिन पहले

कोलकाता में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में भारत के हर्षल पटेल ने अपने नाम अनोखा रिकॉर्ड दर्ज कराया। वह केएल राहुल के बाद टी-20 में हिट विकेट आउट होने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनके पहले केएल राहुल 2018 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में हिट विकेट हुए थे।

हर्षल पटेल न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 में 8 नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने 17 वें ओवर में एडम मिल्ने की गेंद पर चौका जड़कर अपना खाता खोला। अगले ही ओवर में हर्षल ने ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर एक और चौका मारा और फिर भारतीय पारी के 19वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन को लॉन्ग ऑफ के ऊपर से लंबा छक्का जड़ा।

इसी ओवर की तीसरी गेंद फर्ग्यूसन ने ऑफ स्टम्प के बाहर फेंकी। हर्षल ने प्वाइंट की तरफ शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन ऐसा करने के चक्कर में वो हिट विकेट हो गए।

डेब्यू में प्लेयर ऑफ द मैच बने थे
हर्षल ने कोलकाता में 11 गेंद पर 163 से ज्यादा स्ट्राइक रेट 18 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 1 छक्क जड़ा। वह रांची में अपने डेब्यू मैच में मैन ऑफ द मैच रहे थे। इस मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिए थे।

न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराया
कोलकाता में खेले गए आखिरी टी-20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीतकर अपने नाम कर ली है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 184 रनों का स्कोर बनाया। कप्तान रोहित शर्मा (56) टॉप स्कोरर रहे। NZ के लिए मिचेल सेंटनर के खाते में 3 विकेट आए।
185 रनों का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने एक बार फिर से फैंस को निराश किया और पूरी टीम 17.2 ओवर के खेल में 111 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। मार्टिन गुप्टिल (51) को छोड़ कोई भी खिलाड़ी अच्छी पारी नहीं खेल सका। भारत की जीत में 3 विकेट लेने वाले अक्षर पटेल को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।