गुरु द्रविड़ के नक्शेकदम पर टीम इंडिया:अच्छी पिच बनने पर जताई खुशी, ग्राउंड्समैन और पिच क्यूरेटर को दिए 35 हजार रुपए

2 महीने पहले

टीम इंडिया के नए कोच राहुल द्रविड़ ने कानपुर टेस्ट मैच के दौरान पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को अच्छी पिच बनाने के लिए 35 हजार रुपए दिए थे। अब मुंबई टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इस परंपरा को आगे बढ़ाया है।

भारतीय टीम ने वानखेड़े टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को 35 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी। कानपुर टेस्ट मैच पांच दिन तक चला था। वहीं, मुंबई टेस्ट भी चार दिन तक चला।

कानपुर की पिच पर द्रविड़ ने पहले उठाए थे सवाल, फिर दिए 35 हजार
भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ जिस दिन ग्रीन पार्क स्टेडियम में विकेट देखने कप्तान रहाणे के साथ पहुंचे थे, तब उन्होंने विकेट को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने BCCI और लोकल क्यूरेटर को पिच पर काम करने के लिए कहा था।

जब टेस्ट मैच पांच दिन तक चला तो द्रविड़ ने पिच क्यूरेटर शिव कुमार और उनकी टीम को 35 हजार रुपए का ईनाम दिया।

मुंबई टेस्ट में शानदार जीत

टीम इंडिया ने मुंबई टेस्ट में सबसे बड़ी जीत हासिल करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज अपने नाम कर ली। मुंबई टेस्ट में इंडिया ने न्यूजीलैंड को 372 रनों से हराया। रनों के लिहाज से इंडिया की ये सबसे बड़ी जीत है। इस टेस्ट के मैन ऑफ द मैच रहे मयंक अग्रवाल, जिन्होंने पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में 62 रन बनाए।

मैन ऑफ द सीरीज आर अश्विन को चुना गया, जिन्होंने 14 विकेट लिए और 70 रन बनाए। ये द्रविड़ और कोहली की एक साथ पहली सीरीज थी।