• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India vs New Zealand | IND vs NZ first test match Wellington Virat Kohli Kane Williamson Reaction after India loose.

वेलिंगटन / न्यूजीलैंड से पहला टेस्ट हारने के बाद कोहली बोले- हमने ठीक से मुकाबला नहीं किया, गेंदबाजों को ज्यादा अनुशासन दिखाना होगा

पहला टेस्ट के बाद विलियम्सन से गले मिलते विराट कोहली। पहला टेस्ट के बाद विलियम्सन से गले मिलते विराट कोहली।
X
पहला टेस्ट के बाद विलियम्सन से गले मिलते विराट कोहली।पहला टेस्ट के बाद विलियम्सन से गले मिलते विराट कोहली।

  • न्यूजीलैंड ने 2 टेस्ट की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से शिकस्त दी
  • मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा- इस मैच में टॉस का अहम किरदार था

दैनिक भास्कर

Feb 24, 2020, 09:30 AM IST

खेल डेस्क. न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया से वेलिंगटन टेस्ट 10 विकेट से जीत लिया। शिकस्त के बाद कप्तान कोहली टीम के प्रदर्शन से निराश दिखे। कहा- हमने ठीक तरीके से मुकाबला नहीं किया। बल्लेबाजी अच्छी नहीं थी और गेंदबाजी में भी ज्यादा अनुशासित होने की जरूरत है। इस टेस्ट मैच में टॉस भी काफी महत्वपूर्ण था। दूसरी तरफ, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा- टीम इंडिया को हराना कितना मुश्किल है, ये हम जानते हैं। बोल्ट और साउदी ने बेहतरीन गेंदबाजी की।


इस सीरीज में सिर्फ दो टेस्ट खेले जाने हैं। पहला टेस्ट जीतकर मेजबान टीम ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में 29 फरवरी से खेला जाएगा। 

अच्छी बल्लेबाजी करनी थी
मैच के बाद कोहली ने कहा, “यहां टॉस अहम साबित हुआ। बल्लेबाजी में हमे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत थी। लेकिन, हम ऐसा कर नहीं पाए। पहली पारी में अगर हम 220-230 रन बनाते तो हालात कुछ और होते। गेंदबाजी बेहतर रही लेकिन इसमें भी ज्यादा अनुशासन की जरूरत है। हम पहली इनिंग में ही पिछड़ गए थे। इससे दबाव बढ़ा। उनके आखिरी तीन बल्लेबाजों ने 120 रन जोड़े। यहीं हम मैच से बाहर हो गए।” 

पृथ्वी शॉ को वक्त चाहिए
कोहली ने गेंदबाजों की तारीफ की। साथ ही युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बचाव किया। टीम इंडिया के कप्तान ने कहा, “गेंदबाजों ने अपना काम बेहतर किया। पहली पारी में न्यूजीलैंड के सात विकेट लेने तक हम बेहतर थे। हम चाहते थे कि लीड किसी भी हाल में 100 रन से ज्यादा न हो। लेकिन, उनके आखिरी बल्लेबाजों ने हमारा काम मुश्किल कर दिया। गेंदबाज अगर थोड़ा और अनुशासित रहते तो उन्हें खुशी मिलती। पृथ्वी शॉ को लेकर सख्त होने की जरूरत नहीं है। वो जल्द ही रन बनाने लगेगा। देश से बाहर यह उसका सिर्फ दूसरा टेस्ट है। रहाणे और मयंक ने अच्छी बैटिंग की। हमारी ताकत ज्यादा स्कोर बनाकर गेंदबाजों को पूरा मौका देना है। लेकिन, यहां हम ये कर नहीं पाए।”  

भारतीय टीम बेहद मजबूत
जीत के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा, “हम जानते हैं कि भारतीय टीम कितनी मजबूत है। पहली पारी में हमने अच्छा स्कोर बनाया। लोअर ऑर्डर ने गेंदबाजों का काम आसान कर दिया। इस पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने शानदार तरीके से अपने काम को अंजाम दिया। तेज हवा से गेंद ज्यादा स्विंग हो रही थी। पहला टेस्ट खेल रहे जैमिनसन ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की।” 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना