द्रविड़ की टीम इंडिया को सलाह:टी-20 सीरीज जीतने पर कोच बोले- जीत से शुरुआत अच्छी बात, पर हमें पैर जमीन पर रखने होंगे

8 दिन पहले

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। नए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने पहली सीरीज में बड़ी सफलता हासिल की है, लेकिन द्रविड़ ने टीम को सलाह दी है कि पैर जमीन पर रखने होंगे।

द्रविड़ ने कहा, "यह वास्तव में अच्छी सीरीज रही। हर खिलाड़ी ने सीरीज में शुरू से ही अच्छा योगदान दिया। शानदार शुरुआत करने पर अच्छा महसूस होता है। हमें वास्तविकता का भी ध्यान रखना होगा। हमें अपने पैर जमीन पर रखने होंगे और इस जीत के बारे में यथार्थवादी रहना होगा।"

WC फाइनल के बाद न्यूजीलैंड के लिए सीरीज आसान नहीं थी
द्रविड़ ने कहा, "न्यूजीलैंड के लिए ये आसान नहीं था। वर्ल्ड कप फाइनल खेलना और फिर उसके बाद 3 दिन में सीरीज के लिए तैयार हो जाना। 6 दिन के भीतर 3 मैच खेलना। यह न्यूजीलैंड के लिए बिल्कुल आसान नहीं था। हमारे लिहाज से ये जीत अच्छी है, पर हमें इससे सीखना होगा और आगे बढ़ना होगा। अगले दो साल तक लंबा सफर है और हमें भी अपने अप्स और डाउन का सामना करना होगा।"

द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमने उन खिलाड़ियों को मौका दिया, जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में अधिक क्रिकेट नहीं खेली थी। यह देखकर अच्छा लगा कि हमारे पास अच्छे विकल्प हैं। अब सीजन लंबा होने वाला है। टी-20 वर्ल्ड कप में 10 महीने का समय है। ऐसे में आगे चीजें हमारे लिए आसान नहीं रहने वाली हैं। हालांकि अभी कुछ सीनियर खिलाड़ी बाहर हैं। उनके आने पर टीम और मजबूत होगी। फिर भी हम अपनी तैयारी में किसी तरह की कमी नहीं रखना चाहते हैं।

न्यूजीलैंड और इंडिया ने की प्लेयर्स को दिया था आराम
इस सीरीज में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी सहित कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। जबकि इस सीरीज में वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल को डेब्यू का मौका मिला। न्यूजीलैंड ने अपने कप्तान केन विलियम्सन को आराम दिया था।

रोहित शर्मा रहे मैन ऑफ द सीरीज
रोहित शर्मा की बतौर कप्तान यह पहली सीरीज थी। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सीरीज में सबसे अधिक 159 रन बनाए। आखिरी टी-20 में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 31 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली।