• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ind Vs Nz Rahul Dravid Turns Spinner In Team India Nets Ahead Of Kanpur Test Vs New Zealand ,

राहुल द्रविड़ की फिरकी का VIDEO:कोच ने टेस्ट से पहले बल्लेबाजों को नेट्स पर फेंकी ऑफ स्पिन, इंटरनेशनल क्रिकेट में ले चुके हैं 5 विकेट

8 दिन पहले

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में पहली बार टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट खेल रही है। कानपुर के ग्रीन पार्क में टेस्ट मैच शुरु हो चुका है। ग्रीन पार्क की पिच स्पिनरों के लिए मददगार मानी जाती है। टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के स्पिनर दुनिया के बल्लेबाजों को परेशानी में डाल चुके हैं।

ऐसे में द्रविड़ ने यह दिखाया कि वह पूर्व कोच रवि शास्त्री से किस तरह अलग हैं। द्रविड़ ने प्रैक्टिस के बीच बल्लेबाजों को बुलाकर लंबी क्लास तो ली ही। साथ ही उन्होंने बल्लेबाजों को खुद स्पिन गेंदबाजी भी की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो पोस्ट किया है। BCCI ने इसका कैप्शन दिया कि 'वह क्षण जब टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बॉलिंग में अपना हाथ आजमाया। किसी को दाएं हाथ की स्पिनर की जरूरत है?''

द्रविड़ टेस्ट और वनडे में कर चुके हैं गेंदबाजी
द्रविड़ 164 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। वह 5 इनिंग में गेंदबाजी कर चुके हैं और उन्होंने 1 विकेट भी लिया है। वनडे में वे 4 विकेट हासिल कर चुके हैं। टेस्ट में उन्होंने 52.31 की औसत से 13288 रन बना चुके हैं।

दिग्गज खिलाड़ियों के बगैर उतरी टीम इंडिया
भारतीय टीम के कई स्टार खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया मैदान पर नजर आएगी। टीम भी भले ही बड़े नाम न हों, लेकिन टीम में अभी भी चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे नाम शामिल हैं। कोहली दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।