• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ishant Sharma: IND Vs NZ Wellington Test | Bowler Ishant Sharma On His Blowing Performance Over India (IND) VS New Zealand (NZ) 1st Test Day 2 Wellington

वेलिंगटन टेस्ट / इशांत ने कहा- न्यूजीलैंड आने के बाद 2 दिन से सोया नहीं, इसलिए जैसा सोचा, वैसी गेंदबाजी नहीं कर पाया

इशांत को पिछले महीने रणजी ट्रॉफी मैच में टखने में चोट लग गई थी। इशांत को पिछले महीने रणजी ट्रॉफी मैच में टखने में चोट लग गई थी।
X
इशांत को पिछले महीने रणजी ट्रॉफी मैच में टखने में चोट लग गई थी।इशांत को पिछले महीने रणजी ट्रॉफी मैच में टखने में चोट लग गई थी।

  • भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पहले टेस्ट से 72 घंटे पहले ही न्यूजीलैंड पहुंचे
  • इशांत ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में 15 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए 

दैनिक भास्कर

Feb 22, 2020, 02:50 PM IST

खेल डेस्क. इशांत शर्मा पिछले दो दिन में सिर्फ 4 घंटे ही सोए हैं। इसके बावजूद उन्होंने न्यूजीलैंड की पहली पारी में 3 विकेट लेकर भारतीय उम्मीदों को जिंदा रखा है। हालांकि, वे अपने प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। उन्होंने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा- मैं खुश नहीं हूं, क्योंकि पिछले दो दिन से मैं सोया नहीं हूं। इसका असर मेरी गेंदबाजी पर पड़ा। मैं जैसी गेंदबाजी करना चाहता था, वैसी नहीं कर पाया। टीम ने मुझे खेलने के लिए कहा और मैं मैदान में उतरा। मैं टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं।  

इशांत तीन दिन पहले ही 24 घंटे की यात्रा करके न्यूजीलैंड पहुंचे थे। ऐसे में यहां के समय से तालमेल बैठाना उनके लिए मुश्किल साबित हो रहा है। उन्होंने जैट लेग (एक से दूसरे देश में टाइम जोन का अंतर) से हुई परेशानी को लेकर कहा कि ऐसा नहीं है कि मैं अपनी गेंदबाजी से खुश नहीं हूं, बल्कि मैं अपने शरीर से खुश नहीं हूं, क्योंकि पिछली रात को मैं सिर्फ 40 मिनट ही सो पाया और टेस्ट से एक दिन पहले मैं सिर्फ 3 घंटे ही सोया था। आप जैट लेग से जितना जल्दी रिकवर होंगे, मैदान पर आप उतना बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। इससे बाहर आने का सबसे अच्छा रास्ता नींद है।  

मुझे मैच फिट करने का श्रेय एनसीए को जाता है : इशांत

इस तेज गेंदबाज ने अपनी चोट को लेकर कहा कि मेरे टखने में जैसी चोट लगी थी, उसके बाद मैंने टेस्ट खेलने के बारे में सोचा भी नहीं था। लेकिन मेरे खेलना का पूरा श्रेय नेशनल क्रिकेट एकेडमी के सपोर्ट स्टाफ को जाता है। उन्होंने मेरे साथ काफी मेहनत की। मैंने कभी नहीं सोचा था कि टेस्ट खेलूंगा, क्योंकि एमआरआई स्कैन में टखने की मांसपेशियों में गंभीर चोट नजर आई थी। विशेषज्ञों ने मुझे 6 हफ्ते तक आराम की सलाह दी थी। हालांकि, मैंने खुले दिमाग से रिहैबिलिटेशन पूरा किया। मैं ऐसा नहीं सोच रहा था कि मुझे टेस्ट खेलना है। 

न्यूजीलैंड ने भारत पर 51 रन की बढ़त हासिल की

वेलिंगटन टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 5 विकेट पर 216 रन बना लिए हैं। मैच के दूसरे दिन शनिवार को भारतीय टीम 165 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इस लिहाज से कीवी टीम ने भारत पर 51 रन की बढ़त बना ली है। बीजे वाटलिंग 14 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम 4 रन बनाकर नाबाद हैं। न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 89, रॉस टेलर ने 44 और टॉम ब्लेंडल ने 30 रन की पारी खेली। भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी को 1 सफलता मिली।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना