न्यूजीलैंड दौरा / विराट को आखिरी दो वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आराम, रोहित संभालेंगे कमान

Dainik Bhaskar

Jan 23, 2019, 06:31 PM IST


Ind vs Nz squad virat given rest for 2 ODIs and T20, Rohit Sharma to replace
Ind vs Nz squad virat given rest for 2 ODIs and T20, Rohit Sharma to replace
X
Ind vs Nz squad virat given rest for 2 ODIs and T20, Rohit Sharma to replace
Ind vs Nz squad virat given rest for 2 ODIs and T20, Rohit Sharma to replace
  • comment

  • टीम इंडिया ने नेपियर में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में 8 विकेट से जीत हासिल की
  • सीरीज का चौथा वनडे हैमिल्टन में 31 जनवरी और पांचवां वनडे तीन फरवरी को खेला जाएगा
  • तीन टी-20 सीरीज 6 फरवरी से शुरू होगी, आखिरी मैच 10 फरवरी को हैमिल्टन में होगा

नेपियर. विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैच की सीरीज के आखिरी दो वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें आराम दिया है। आखिरी दो वनडे और टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। भारतीय टीम ने नेपियर में खेला गया सीरीज का पहला वनडे आठ विकेट से जीत लिया है।

 

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के मद्देनजर लिया ऐसा फैसला
बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘पिछले कुछ महीनों से उनके वर्कलोड पर विचार करते हुए टीम प्रबंधन और सीनियर सेलेक्शन कमेटी इस नतीजे पर पहुंची है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले उन्हें पर्याप्त आराम दिया जाना ही उचित है।’

 

पिछले साल चार बार विराट को दिया गया था आराम

बीसीसीआई पिछले साल की शुरुआत से ही कोहली के वर्कलोड की बारीकी से समीक्षा कर रही है। इसी कारण मार्च 2018 में श्रीलंका में हुई निदाहास ट्रॉफी में उन्हें आराम दिया गया था। जून 2018 में बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में भी उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी गई थी। सितंबर 2018 में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुए एशिया कप के लिए भी भारतीय कप्तान को आराम दिया गया था। इसके बाद नवंबर 2018 में भी वेस्टइंडीज के भारत दौरे के समय टी-20 सीरीज से उन्हें आराम दिया गया था।

 

विराट आईसीसी के तीन व्यक्तिगत पुरस्कार जीतने वाले पहले क्रिकेटर 

कोहली ने जनवरी 2018 से अब तक भारत के लिए 15 में से 14 टेस्ट खेले हैं। उन्होंने पिछले साल टेस्ट में सबसे ज्यादा 1345 रन बनाए। इसी दौरान कोहली 18 वनडे में 1400 रन बनाकर भी शीर्ष पर रहे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक दिन पहले ही भारतीय कप्तान को 2018-19 के लिए मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए सर गारफील्ड सोबर्स अवॉर्ड, टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर और वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना है। वे आईसीसी के तीन इंडिविजुअल अवॉर्ड एक साथ जीतने वाले पहले क्रिकेटर हैं। 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन