वर्ल्ड कप / भारत-पाकिस्तान मैच में भी बारिश की आशंका; 3 वेदर वेबसाइट्स का पूर्वानुमान

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2019, 03:55 PM IST



पाकिस्तान की टीम अब तक विश्व कप के किसी मैच में टीम इंडिया को शिकस्त नहीं दे सकी है। पाकिस्तान की टीम अब तक विश्व कप के किसी मैच में टीम इंडिया को शिकस्त नहीं दे सकी है।
X
पाकिस्तान की टीम अब तक विश्व कप के किसी मैच में टीम इंडिया को शिकस्त नहीं दे सकी है।पाकिस्तान की टीम अब तक विश्व कप के किसी मैच में टीम इंडिया को शिकस्त नहीं दे सकी है।

  • मौसम के पूर्वानुमान में कहा गया है कि मैनचेस्टर में रविवार को बारिश हो सकती है
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को मैच बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था

खेल डेस्क. रविवार 16 जून को भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला देखने का इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों के लिए मौसम के लिहाज से फिर खबर निराश करने वाली है। भारत और न्यूजीलैंड का मैच भी बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

गुरुवार को करीब-करीब दिनभर मैनचेस्टर में बारिश हुई। हालांकि, रफ्तार बहुत तेज नहीं थी लेकिन इसका असर काफी हुआ। बीबीसी ने अपनी वेदर रिपोर्ट में कहा है कि रविवार को भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान बारिश हो सकती है।  

 

ओल्ड ट्रेफर्ड में होना है मुकाबला
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का इंतजार करोड़ों क्रिकेट फैन्स को है। टीम इंडिया को पाकिस्तान की तुलना में काफी मजबूत टीम माना जा रहा है लेकिन दोनों देशों के बीच जब मुकाबला होता है तो कुछ भी संभव है। चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान ने भारत को हराया था। यह मैच ओल्ड ट्रेफर्ड, मैनचेस्टर में खेला जाना है। बीबीसी ने मौसम की भविष्यवाणी में कहा है कि रविवार को हल्की बारिश के साथ ही कुछ तेज हवा भी चल सकती है। इसके अलावा बीच-बीच में धूप भी निकलती रहेगी। वहीं, ब्रिटेन के मौसम विभाग ने भी इसी तरह का पूर्वानुमान जारी किया है। एक अन्य वेदर वेबसाइट (Weather.com ) के मुताबिक, सुबह हल्की बारिश होगी। यह दोपहर और इसके बाद रात तक जारी रह सकती है।  

 

भारत-न्यूजीलैंड मैच रद्द
गुरुवार को वर्ल्ड कप का 18वां मुकाबला भारत-न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में होना था। ये मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार टीम इंडिया के किसी मुकाबले को एक भी गेंद फेंके बिना ही रद्द घोषित किया गया। इससे पहले 1992 वर्ल्ड कप में भारत-श्रीलंका मैच रद्द हुआ था। उस मैच में सिर्फ दो गेंद ही फेंकी गईं थीं। 

 

टीम इंडिया के अब 5 अंक
मैच रद्द होने से दोनों टीमों को एक-एक मिल गया। भारत के तीन मैच में अब 5 अंक हो गए। वहीं, न्यूजीलैंड के चार मैच में सात हो गए। वह पहले स्थान पर कायम है। वहीं, भारतीय टीम तीसरे स्थान पर है। दूसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया और चौथे नंबर पर इंग्लैंड की टीम काबिज है।

COMMENT