क्रिकेट / क्रिस गेल ने भारत दौरे पर जाने वाली वनडे टीम से नाम वापस लिया, टी-20 खेलना भी मुश्किल

क्रिस गेल ने वनडे सीरीज के लिए भारत दौरे से इनकार कर दिया है। टी20 टीम में शामिल होना भी मुश्किल। (फाइल) क्रिस गेल ने वनडे सीरीज के लिए भारत दौरे से इनकार कर दिया है। टी20 टीम में शामिल होना भी मुश्किल। (फाइल)
X
क्रिस गेल ने वनडे सीरीज के लिए भारत दौरे से इनकार कर दिया है। टी20 टीम में शामिल होना भी मुश्किल। (फाइल)क्रिस गेल ने वनडे सीरीज के लिए भारत दौरे से इनकार कर दिया है। टी20 टीम में शामिल होना भी मुश्किल। (फाइल)

  • गेल ने वेस्टइंडीज बोर्ड को यह बता दिया कि वह भारत दौरे के लिए उपलब्ध नहीं
  • वेस्टइंडीज टीम का भारत दौरा 6 दिसंबर से शुरू हो रहा है
  • वह अभी द.अफ्रीका में लीग क्रिकेट खेल रहे हैं

दैनिक भास्कर

Nov 27, 2019, 01:00 PM IST

खेल डेस्क. अगले महीने भारत दौरे पर आ रही वेस्ट इंडीज टीम में क्रिस गेल शामिल नहीं होंगे। फिलहाल, उन्होंने सिर्फ वनडे टीम टीम से नाम वापस लिया है। लेकिन, टी20 टीम से भी बाहर रहने के संकेत भी दिए हैं। इस ओपनर के मुताबिक, साल के बाकी बचे दिनों में वो आराम करना चाहते हैं। साथ ही अगले साल यानी 2020 के लिए रणनीति भी बनाना चाहते हैं। वेस्टइंडीज टीम का भारत दौरा 6 दिसंबर से शुरू हो रहा है। तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेले जाएंगे। 


गेल ने एक क्रिकेट वेबसाइट को इंटरव्यू दिया। इसमें भारत दौरे के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, “वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने मुझसे संपर्क किया था। वो चाहते थे कि मैं युवा टीम के साथ भारत दौरे पर जाऊं। लेकिन, मैंने इससे इनकार कर दिया है। मैं इस साल के बाकी दिनों में आराम करना चाहता हूं।” वह फिलहाल, साउथ अफ्रीका में लीग क्रिकेट खेल रहे हैं। यहां उन्होंने 6 पारियों में महज 101 रन बनाए हैं। खराब फॉर्म और औसत फिटनेस की वजह से उनकी काफी आलोचना भी हुई है। इस बात को लेकर भी गेल परेशान हैं। उन्होंने कहा था कि अगर वो एक-दो मैच में फेल हो जाते हैं, तो फ्रेंचाइजी उन्हें सम्मान नहीं देतीं। 

गेल बिग बैश से भी बाहर रहेंगे

क्रिस ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाली बिग बैश लीग में नहीं खेलेंगे। इस बारे में उन्होंने कहा, “मैं बिग बैश में हिस्सा नहीं लूंगा। बाकी लीग के बारे में अभी कह नहीं सकता। मुझे तो ये भी नहीं मालूम कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग की एक टीम में मेरा नाम कैसे आया?” 40 साल के इस ओपनर के संबंध क्रिकेट बोर्ड से भी मधुर नहीं रहे हैं। विश्व कप के पहले उन्हें अनुशासनहीनता मामले में नोटिस भी मिला था।

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना