गयाना के प्रेसिडेंट ने दिलाया टीम इंडिया को अमेरिकी वीजा:वीजा इंटरव्यू में हिटमैन और कोच द्रविड पास, फ्लोरिडा में होने हैं 2 T-20 मैच

सेंट कीट्स2 महीने पहले

टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर है। वनडे में क्लीन स्वीप करने के बाद वह पांच मैचों की T-20 सीरीज खेल रही है। शुरुआती तीन मैच हो चुके हैं, जिसमें टीम इंडिया 2-1 से आगे है। अब आखिरी दो मुकाबले 6 और 7 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में होने हैं।

ऐसे में भारतीय दल के 14 सदस्यों को कागजी अड़चनों के कारण अमेरिकी वीजा नहीं मिल रहा था और माना जा रहा था कि भारत छोटे स्क्वायड के साथ अमेरिका जाएगा। गयाना के प्रेसिडेंट के हस्तक्षेप के बाद भारत और वेस्टइंडीज के सभी खिलाड़ियों को वीजा मिल गया है। उन्हें आधिकारिक तौर पर अमेरिका की यात्रा करने की मंजूरी दे दी गई है।

अब पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी दो मैच फ्लोरिडा में हो सकेंगे। अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए यह सब किया जा रहा है। भारत एक पॉपुलर टीम है, इसलिए वहां मैच करवाने से दर्शकों की संख्या बढ़ सकती है।

कुछ खिलाड़ी पहले ही पहुंच गए थे अमेरिका
रविंद्र जडेजा, रविचन्द्र अश्विन, दिनेश कार्तिक, रवि बिश्नोई, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव पहले ही अमेरिका के मियामी पहुंच चुके हैं। उनके पास यात्रा करने की अनुमति थी। टीम के बाकी साथी भी गुरुवार की रात उनके साथ शामिल होंगे। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, ' सभी वीजा आवेदनों को मंजूरी दे दी गई है, लेकिन पासपोर्ट अभी वापस नहीं आए हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज जो भी मदद कर सकता था, वह हमने की है।’

रोहित-राहुल ने वीजा के लिए दिया इंटरव्यू
जिन खिलाड़ियों के पास वीजा नहीं था, उन्हें गुयाना में स्थित अमेरिकी दूतावास में इंटरव्यू के लिए भेजा गया था। यह इंटरव्यू तीसरे टी-20 मैच (2 अगस्त) के बाद हुआ था।

इसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल थे। बताया गया है कि भारतीय टीम में शामिल कप्तान-कोच समेत 14 लोगों के पास अमेरिकी वीजा नहीं था। इंटरव्यू के बाद इन सबको वीजा जारी कर दिया गया।

कप्तान रोहित शर्मा चोट से उबरे

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चोट से पूरी तरह उबर गए हैं और वह अमेरिका में भारतीय टीम के कप्तान होंगे।
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चोट से पूरी तरह उबर गए हैं और वह अमेरिका में भारतीय टीम के कप्तान होंगे।

दूसरी बड़ी खबर ये है कि रोहित शर्मा अब पूरी तरह फिट हो गए हैं। वह आखिरी दो मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे। रोहित को सीरीज के तीसरे मैच के दौरान कमर में चोट लगी थी। इस वजह से वह 11 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे।

गयाना के राष्ट्रपति को विंडीज बोर्ड ने दिया धन्यवाद
फ्लोरिडा में होने वाले आखिरी 2 टी-20 मुकाबलों के लिए दोनों टीमों को अमेरिकी वीजा मिलने में समस्या आ रही थी। ऐसे में गयाना के प्रेसिडेंट ने हस्तक्षेप किया।

क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि गयाना के राष्ट्रपति इरफान अली ने इस मामले में दखल दिया और इसके बाद भारतीय टीम समेत वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों और स्टाफ को अमेरिकी वीजा मिल गया। इसके लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (CWI) ने भी राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया है। बोर्ड ने कहा कि यह महामहिम की तरफ से एक सामयिक और राजनयिक तौर पर प्रभावशाली प्रयास था।

खबरें और भी हैं...