• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Women Vs England Women 1st ODI Update; Smriti Mandhana, Harmanpreet Kaur | Cricket News

मंधाना-हरमनप्रीत की पारियों से जीती टीम इंडिया:इंग्लैंड को उसके घर में 7 विकेट से हराया; सीरीज में 1-0 की बढ़त ली

होव11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 21 सितंबर बुधवार को खेला जाएगा। - Dainik Bhaskar
वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 21 सितंबर बुधवार को खेला जाएगा।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड दौरे के तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 7 विकेट से हराया है। इससे पहले टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज 1-2 से गंवाई है। होव में हुए पहले वनडे में टीम इंडिया ने पहले तो इंग्लैंड को 227/7 के स्कोर पर रोका। उसके बाद 44.2 ओवर में तीन विकेट पर 232 रन बना डाले। इस जीत में ओपनर स्मृति मंधाना, यास्तिका भाटिया और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अहम भूमिका निभाई। टीम इंडिया के 7 में से 5 गेंदबाजों को विकेट मिले।

भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया। पहले खेलने उतरी इंग्लैंड की बल्लेबाजों ने तय 50 ओवर में 227 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर से डेविडसन-रिचर्ड्स (50) ने एक्लेस्टोन (31) के साथ सातवें विकेट के लिए 50 और आठवें विकेट के लिए डीन के साथ नाबाद 49 रन की साझेदारी की। टॉप आर्डर में सोफिया ने 29 रन बनाए। डेनी वेट ने भी 43 रन बनाए।

गेंदबाजी में झूलन गोस्वामी रहीं किफायती
हरलीन देओल छह रन बनाकर नाबाद रहीं। इससे पहले भारत की ओर से 39 साल की दिग्गज झूलन ने 10 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया। उन्होंने 42 डॉट गेंद फेंकीं। दीप्ति शर्मा ने 33 रन देकर दो विकेट लिए। तेज गेंदबाज मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, स्नेह राणा और हरलीन को एक-एक विकेट मिले। पूजा को कोई विकेट नहीं मिला।

स्मृति, हरमनप्रीत, यस्तिका की फिफ्टी
जवाबी पारी में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 3 रन के स्कोर पर उसे शेफाली वर्मा (1) के रूप में पहला झटका लगा। पहला विकेट जल्दी गंवाने के बार स्मृति मांधाना (91 रन) ने यास्तिका भाटिया (50 रन) के साथ 96 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाला। यहां यास्तिका डीन का शिकार बनीं। उसके बाद खेलने आई कप्तान ने 74 रन की पारी खेलकर जीत दिलाई। हरलीन देओल 6 रन बनाकर आउट हुईं।

खबरें और भी हैं...