• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ndia VS West Indies 2nd ODI Celebration Video; Shikhar Dhawan Sanju Samson Axar Patel Avesh Khan

सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया का सेलिब्रेशन:कप्तान धवन ने पोस्ट किया वीडियो; खुशी से चिल्लाते नजर आए भारतीय स्टार

पोर्ट ऑफ स्पेन4 महीने पहले

वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया ने धमाल सेलिब्रेशन किया है। इसका एक वीडियो अपलोड हुआ है। टीम के कप्तान शिखर धवन ने खुद यह वीडियो पोस्ट किया है। इसमें खिलाड़ी वेस्टइंडीज की जीत सेलिब्रेशट कर रहे हैं। वे खुशी से चिल्ला रहे हैं।

इस पोस्ट में धवन ने लिखा- टैलेंट ने गेम जीता, पर टीम वर्क और इंटेलीजेंस ने चैंपियनशिप जीत ली। लाजवाब जीत की बधाई टीम इंडिया।

उनके वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है। सुबह पोस्ट हुए इस वीडियो में 20 लाख से ज्यादा लाइक आ चुके हैं।
देखें टीम इंडिया के सेलिब्रेशन का वीडियो...

2 विकेट से जीता मुकाबला
टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 311 रन बनाए। करियर का 100वां वनडे खेल रहे शाई होप ने 115 रनों की पारी खेली। कप्तान निकोलस पूरन ने 74 रन बनाए। भारत की ओर से शार्दूल ठाकुर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

जवाब में टीम इंडिया ने 49.4 ओवर में 8 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। वहीं, श्रेयस अय्यर के बल्ले से 63 रन निकले। संजू सैमसन ने अपने वनडे करियर की पहली फिफ्टी लगाई। उन्होंने 54 रन की पारी खेली।

टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त ली
दूसरा वनडे जीतकर भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। यह वनडे क्रिकेट में भारत की वेस्टइंडीज पर लगातार 12वीं सीरीज जीत है।

इस जीत के साथ टीम इंडिया ने किसी एक टीम को लगातार सबसे ज्यादा सीरीज में हराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पिछला रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था। पाकिस्तानी टीम ने जिम्बाब्वे को लगातार 11 वनडे सीरीज में हराया है।

  • पहला वनडे : 3 रनों से जीता था भारत ने। शिखर धवन (97) जीत के हीरो बने थे।
  • दूसरा वनडे : 2 विकेट से अपने नाम किया है। अक्षर पटेल (64 रन और एक विकेट) मैन ऑफ द मैच रहे।

इसी महीने इंग्लैंड को 2-1 से हराया
टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे से सीधे वेस्टइंडीज आई है। उसने इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था। उससे पहले टीम ने वेस्टइंडीज को फरवरी महीने में 3-0 से हराया था।