क्रिकेट / भारतीय टीम के दौरे से पहले इंडिया-ए ने वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ 4-1 से वनडे सीरीज जीती



India A claim 4-1 series win over WI A with 8-wicket win in final one-day
X
India A claim 4-1 series win over WI A with 8-wicket win in final one-day

  • भारत-ए ने वेस्टइंडीज-ए को सीरीज के आखिरी वनडे में रविवार को 8 विकेट से हराया
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय सीनियर टीम में मौजूद इंडिया-ए टीम के 9 खिलाड़ियों का चयन

Dainik Bhaskar

Jul 22, 2019, 01:35 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे से पहले इंडिया-ए ने वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ पांच वनडे की सीरीज 4-1 से जीत ली। भारत-ए ने वेस्टइंडीज-ए को सीरीज के आखिरी वनडे में रविवार को 8 विकेट से हराया। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज-ए की टीम 236 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत ने ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ के 99, शुभमन गिल के 69 और श्रेयस अय्यर के नाबाद 61 रन की बदौलत 2 विकेट पर मैच जीत लिया।

 

एंटिगुआ के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मैच दीपक चाहर, उनके चचेरे भाई राहुल चाहर और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट लिए। दोनों भाई को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी-20 टीम में चुना गया। वहीं, नवदीप और श्रेयस को वनडे और टी-20 टीम में चुना गया है।

 

भारत ने सीरीज के शुरुआती तीन मुकाबले जीते

भारत ने शुरुआती तीन मुकाबले जीतकर पहले ही सीरीज अपने नाम कर ली थी। भारत-ए ने तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज-ए को 148 रन से हराया था। इसके बाद वेस्टइंडीज-ए ने शुक्रवार को चौथे वनडे में भारत-ए को 5 रन से हराया था। इस मैच में भारत की ओर से 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल ने 63 गेंद पर 81 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके थे।

 

भारतीय सीनियर टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से

भारतीय सीनियर टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस दौरे में कुल 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले जाने हैं। बीसीसीआई ने रविवार को विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। सभी फॉर्मेट में विराट कोहली को कप्तान बनाया गया, जबकि ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर चुना। भारत-ए में से 9 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। यह खिलाड़ी श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, कृणाल पंड्या, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, खलील अहमद, दीपक चाहर, राहुल चाहर और नवदीप सैनी हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना