भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट:वेस्टइंडीज की टीम इतिहास में इतनी कमजोर नहीं रही, हमारी बल्लेबाजी भी चिंता का विषय

नई दिल्ली6 महीने पहले

भारत ने तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 96 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्पीप कर लिया है। भारतीय टीम ने पहली बार किसी वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सफाया किया है। दिग्गज कमेंटेटर सुशील दोषी ने कहा कि टीम इंडिया को यह जीत अच्छी गेंदबाजी की बदौलत मिली है। उन्होंने पूर्व कप्तान विराट कोहली सहित भारत की ओवरऑल बल्लेबाजी को निराशाजनक बताया।

यह इतिहास की सबसे कमजोर कैरेबियाई टीम
दोषी ने कहा-यह इतिहास की सबसे कमजोर कैरेबियाई टीम है। बैटिंग और फील्डिंग में तो बहुत ही स्तरहीन। इसलिए भी भारत को क्लीन स्पीप करने में खास मुश्किल नहीं हुई। हमारी खुद जिस तरह की बैटिंग रही है अगर सामने कोई और टीम होती तो मुश्किल हो सकती थी।

विराट चाहें तो इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक भी ले सकते हैं
दोषी ने कहा कि विराट कोहली का बार-बार फेल होना दुखद है। वे एक समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं। अभी बिल्कुल भी लय में नहीं दिखाई दे रहे हैं। अगर वे चाहें तो कुछ समय इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लेकर अपनी क्रिकेट से जुड़ी समस्याओं पर काम कर सकते हैं। घरेलू क्रिकेट खेलकर फॉर्म हासिल करना भी एक विकल्प हो सकता है।

युवा खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया
दिग्गज कमेंटेटर ने कहा कि भारत के युवा खिलाड़ियों ने एक बार फिर अपनी क्षमता साबित की है। तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी लंबाई का बेहतरीन तरीके से फायदा उठाया। उनकी गेंदों में एक्स्ट्रा बाउंस होता है। दीपक चाहर ने भी शानदार प्रदर्शन किया। तीसरे वनडे में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने जोरदार पार्टनरशिप की।

खबरें और भी हैं...