भारत ने टेस्ट और इंग्लैंड ने वनडे की टॉप टीम के साथ खत्म किया सत्र

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईसीसी के सालाना अपडेट में 2015-16 के सीरीज के नतीजे हटाए गए
  • वनडे में भारत सिर्फ 2 अंक के अंतर से शीर्ष पर पहुंचने से चूक गया

दुबई. आईसीसी रैंकिंग के सालाना अपडेट में भारत और इंग्लैंड ने क्रमशः टेस्ट और वनडे की टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर रहते हुए सत्र खत्म किया है। आईसीसी के बयान के मुताबिक, सालाना अपडेट में 2015-16 के सीरीज के नतीजे हटा दिए गए हैं। इसके अलावा 2016-17 और 2017-18 के नतीजों को 50% माना गया है।

 

वर्ल्ड कप में एक महीने से भी कम का समय बचा है। इंग्लैंड वनडे टीम रैंकिंग में पहले नंबर पर है। हालांकि, भारत सिर्फ 2 अंक के अंतर से शीर्ष पर पहुंचने से चूक गया। टेस्ट में भारत पहले नंबर पर है। उसके 116 अंक हैं। उससे 8 अंक कम न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है।

 

टेस्ट रैंकिंग लिस्ट में सिर्फ एक बदलाव हुआ
टेस्ट टीम रैंकिंग में सिर्फ एक बदलाव हुआ है। इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ते हुए चौथे नंबर पर पहुंच गई है। उसके अब 105 अंक हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के 98 अंक हैं। उसे 6 अंक का नुकसान हुआ है। उसने 2015-16 में 5 में से 4 सीरीज जीती थीं, लेकिन उसके नतीजों को रैंकिंग में शामिल नहीं किया गया। एक और अहम बदलाव में 7वें स्थान पर काबिज पाकिस्तान और 8वें नंबर की वेस्टइंडीज के बीच अंकों का अंतर 11 से कम होकर 2 हो गया है।

 

इंग्लैंड को टॉप पर बने रहने के लिए आयरलैंड-पाकिस्तान दोनों को हराना होगा

वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड अपना पहला स्थान बनाए रखने में सफल रहा है। हालांकि, यदि वर्ल्ड कप से पहले तक उसे टॉप पर बने रहना है तो उसे आयरलैंड को हराना होगा और आगामी घरेलू सीरीज में पाकिस्तान को 3-2 या इसके ज्यादा के अंतर से हराना होगा। इंग्लैंड यदि आयरलैंड से हार जाता है तो फिर उसे पाकिस्तान को कम से कम 4-1 के अंतर से हराना होगा। दक्षिण अफ्रीका न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गया है।

खबरें और भी हैं...