इंग्लैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका:ओपनर शुभमन गिल चोटिल हुए, सीरीज से बाहर हो सकते हैं; अभिमन्यु ईश्वरन को मौका मिल सकता है

लंदन7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिल को कहां और कब चोट लगी इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है। - Dainik Bhaskar
गिल को कहां और कब चोट लगी इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल हार चुकी टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा। युवा ओपनर शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं। उनके स्थान पर पर अभिमन्यु ईश्वरन को भारतीय दल में शामिल किया जा सकता है। अभिमन्यु स्टैंडबाय के रूप में पहले से टीम इंडिया के साथ हैं। अभी यह जानकारी सामने नहीं आई है कि गिल को कहां और कब चोट लगी है।

काफ या हैमस्ट्रिंग इंज्युरी की आशंका
BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने बताया है कि चोट कितनी गंभीर है इस बारे में अभी नहीं कहा जा सकता है। मुमकिन है कि गिल पूरी सीरीज से बाहर हो जाएं। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि गिल को या तो काफ मशल्स की इंज्युरी है या उनकी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है। दोनों ही स्थिति में चोट से उबरने में लंबा समय लग सकता है।

64 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं अभिमन्यु
बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन अब तक 64 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। इनमें उन्होंने 4,401 रन बनाए हैं। इसके अलावा वे 62 लिस्ट ए और 19 टी-20 मैच खेल चुके हैं। अभिमन्यु मूलतः उत्तराखंड के रहने वाले हैं।

भारतीय टीम में चुने गए अभिमन्यु ईश्वरन का इंटरव्यू

अभी इंग्लैंड में ही रहेंगे गिल
BCCI अधिकारी ने बताया कि गिल अभी इंग्लैंड में ही रहेंगे। वहां, फिजियो नितिन पटेल और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई उनकी फिटनेस पर नजर रखेंगे। बताया जा रहा है कि पांचवें टेस्ट से पहले उनके पूरी तरह फिट होने की उम्मीद कम है। इस कारण रिप्लेसमेंट लिया जा सकता है।

मयंक और राहुल के रूप में दो ओपनर मौजूद
गिल की चोट के बावजूद टीम इंडिया के पास ओपनिंग स्लॉट में फिलहाल विकल्प की कमी नहीं है। लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में दो अन्य ओपनर पहले से टीम के साथ हैं। इन दोनों में से कोई एक रोहित शर्मा का साथ दे सकता है। सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त से शुरू होना है।

गिल को ऑस्ट्रेलिया में पहली बार रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का मौका मिला था।
गिल को ऑस्ट्रेलिया में पहली बार रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का मौका मिला था।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के हीरो रहे हैं गिल, उसके बाद से फ्लॉप
गिल ने पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। उस सीरीज में उन्हें तीन टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने 45, 33, 50, 31, 7 और 91 रनों की पारियां खेली थी। लेकिन, इसके बाद से उनका बल्ला खामोश है। इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों में गिल ने 29, 50, 0, 14, 11, 15* और 0 की पारियां खेली थीं। ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में वे दो पारियों में 28 और 8 रन ही बना पाए थे।

खबरें और भी हैं...