• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Banladesh Head To Head; India (IND) Vs Banladesh (BAN) Indore Head To Head Records and Starts

इंदौर / भारत-बांग्लादेश के बीच पहला मैच आज से, टीम इंडिया टेस्ट में लगातार 8वीं जीत दर्ज करने उतरेगी



India Vs Banladesh Head To Head; India (IND) Vs Banladesh (BAN) Indore Head To Head Records and Starts
X
India Vs Banladesh Head To Head; India (IND) Vs Banladesh (BAN) Indore Head To Head Records and Starts

  • भारतीय टीम आखिरी बार दिसंबर 2018 में हारी थी, तब ऑस्ट्रेलिया ने उसे पर्थ के मैदान पर हराया था
  • भारत-बांग्लादेश के बीच पिछला टेस्ट 2017 में खेला गया, तब टीम इंडिया जीती थी
  • मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सुबह 9:30 बजे से होगा

Dainik Bhaskar

Nov 14, 2019, 07:24 AM IST

खेल डेस्क. भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच आज इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया पिछले सात टेस्ट से अजेय है। बांग्लादेश को हराकर वह लगातार आठवां मैच जीतना चाहेगी। भारतीय टीम पिछली बार टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से दिसंबर 2018 में पर्थ के मैदान पर हारी थी। टीम इंडिया ने पिछला टेस्ट इसी साल अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेला था। इस मैच में टीम को पारी और 202 रन से जीत मिली थी।

 

हेड-टू-हेड: बांग्लादेश के खिलाफ अजेय रहा है भारत
भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 9 टेस्ट हुए हैं। इनमें से 7 में भारत को जीत मिली है, जबकि 2 मैच ड्रॉ हुए। भारत ने अपनी जमीन पर बांग्लादेश से एकमात्र टेस्ट फरवरी 2018 में हैदराबाद में खेला था। टीम इंडिया ने यह मैच 208 रन से जीता था। विराट कोहली ने इस टेस्ट में दोहरा शतक जमाया था। दोनों टीमों के बीच ये 7वीं टेस्ट सीरीज है। इनमें सभी में वह अजेय रही है।

 

पिच और मौसम रिपोर्ट

पिच क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान के मुताबिक, मैच के पांचों दिन पिच का मिजाज एक जैसा रहेगा। सुबह पहले दो घंटे पिच पर ओस रहने से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। इसके बाद बल्लेबाजों को मदद मिलना शुरू होगी। पिच पर तेज गेंदबाजों को उछाल मिलेगा। इंदौर में बारिश की संभावना बहुत कम है। आसमान में बादल रहने का अनुमान है। तापमान 17 से 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

 

टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी करना चाहेगी
मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। इस मैदान पर एकमात्र टेस्ट भारत और न्यूजीलैंड के बीच अक्टूबर 2016 में खेला गया था। तब भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी और मेहमान टीम को 321 रन से हराया था। मैच में विराट कोहली ने 211 रन की पारी खेली थी।

 

पंत की जगह साहा का टीम में खेलना तय
टेस्ट में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा का खेलना तय माना जा रहा है। रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करेंगे, जबकि विराट कोहली अपने तीसरे नंबर पर ही खेलेंगे। इसके बाद मध्यक्रम में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी का टीम में खेलना लगभग तय है। वहीं टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा के अलावा स्पिन में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी खेलती नजर आ सकती है।

 

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, शुभमन गिल।

बांग्लादेश टीम: मोमीनुल हक (कप्तान), अल-अमीन हुसैन, इमरुल कायेस, शदमान इस्लाम, सैफ हसन, महमूदुल्लाह, मोसाद्देक हुसैन, मेहदी हसन मिराज, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, मुस्तफिजुर रहमान, इबादत हुसैन।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना