जयंत-नवदीप वनडे टीम में शामिल:कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वाशिंगटन सुंदर टीम से बाहर, 19 जनवरी को खेला जाएगा पहला मैच

मुंबई15 दिन पहले

वाशिंगटन सुंदर कोरोना पॉजिटिव होने के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। राष्ट्रीय चयन समिति ने सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑफ स्पिनर जयंत यादव को टीम के साथ जोड़ लिया है। इसकी जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्वीट कर दी।

सुंदर बेंगलुरु में आयोजित ट्रेनिंग कैंप के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव हो गए थे। सुंदर को बुधवार को वनडे टीम के बाकी सदस्यों के साथ केपटाउन के लिए रवाना होना था। पहले खबरें सामने आ रही थी शायद सुंदर पहले मैच से बाहर रहेंगे, लेकिन अब वह पूरी सीरीज के बाहर हो गए हैं।

सैनी भी होंगे वनडे टीम का हिस्सा
अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 'हैमस्ट्रिंग' में खिंचाव के चलते चोटिल हुए मोहम्मद सिराज के बैक-अप के तौर पर युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी वनडे टीम का हिस्सा बनाया है। सैनी ने अभी तक खेले 8 वनडे मुकाबलों में 6 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, जयंत ने भारत के लिए एकमात्र वनडे मैच साल 2016 में खेला था और एक विकेट लेने में सफल रहे थे।

राहुल होंगे टीम के कप्तान
साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चोटिल रोहित शर्मा के उपलब्ध नहीं होने के कारण केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है। जसप्रीत बुमराह उपकप्तान होंगे। पहला वनडे 19 जनवरी को खेला जाएगा। दूसरा वनडे 21 और तीसरा 23 जनवरी को खेला जाएगा। अभी दोनों टीमें टेस्ट सीरीज खेल रही हैं।

करीब 6 महीने बाद वनडे खेलेगी भारतीय टीम
टीम इंडिया 2021 में सिर्फ 6 वनडे मैच खेली। इस फॉर्मेट में भारत ने अपना आखिरी मुकाबला 23 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ खेलाा था। उस सीरीज के दौरान भारत की मुख्य टीम इंग्लैंड दौरे पर थी लिहाजा तब B टीम चुनी गई थी।