• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India South Africa Series Update; Jay Shah | BCCI Secretary Says Team India Tour Africa Amid Omicron Variant

17 दिसंबर नहीं 26 से होगा पहला टेस्ट:ओमिक्रॉन के चलते टीम इंडिया का द. अफ्रीका दौरा 9 दिन टला; टी-20 की तारीखें भी तय नहीं

8 महीने पहले

ओमिक्रॉन के खतरे के बावजूद टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टाला नहीं गया है। इंडियन टीम वहां 3 टेस्ट और 3 वनडे खेलने जाएगी। सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी। BCCI ने इसे कंफर्म कर दिया है। हालांकि, टी-20 सीरीज की तारीखें बाद में घोषित की जाएंगी। पहले जारी शेड्यूल के मुताबिक भारत को दक्षिण अफ्रीका में 4 टी-20 मुकाबले खेलने थे।

BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने बताया कि अभी इंडियन टीम 3 टेस्ट मैच और 3 वनडे की सीरीज खेलने जाएगी। टी-20 मैचों की सीरीज बाद में होगी। टी-20 सीरीज के लिए अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका में 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी-20 मुकाबले खेलने हैं

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की वजह से टीम इंडिया का दौरा टलने के कयास लगाए जा रहे थे।
दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की वजह से टीम इंडिया का दौरा टलने के कयास लगाए जा रहे थे।

कोरोना के कारण बिगड़े हालात
दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संक्रमण से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यहां मिला कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन दुनिया के 24 देशों तक पहुंच चुका है। कई देशों ने अफ्रीकी देशों से आने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट्स बैन कर दी हैं।

गांगुली बोले- सरकार की बात मानेंगे, लेकिन अभी दौरा जारी है
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि अगर सरकार की ओर से दौरे को लेकर कोई दिशा-निर्देश आता है तो उसका पालन करेंगे। अब भारतीय टीम ने बड़ा दौरे को लेकर बड़ा बदलाव कर दिया है। बता दें, इंडिया ए पहले से द. अफ्रीका में खेल रही है। उनका दौरा रद्द नहीं किया गया है।