ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा:टी-20 वर्ल्ड कप से पहले सितंबर में टीम इंडिया घर में ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 टी-20 मैच की सीरीज खेलेगी

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए टीम इंडिया सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगी। इस साल टी-20 वर्ल्ड कप 16अक्टूबर से 13 नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है।

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के मुताबिक एरॉन फिंच की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम अगस्त- सितंबर में जिम्बाब्वे, और न्यूजीलैंड टीम के साथ वाइट बॉल की घरेलू सीरीज खेलेगी। उसके बाद सितंबर में ऑस्ट्रेलियाई टीम 3 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी। फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम घर में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड से 3-3 टी-20 की सीरीज खेलेगी।

पिछली सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा
ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार 2018-19 में भारत का दौरा किया था। तब 2 टी-20 की सीरीज 2-0 से कब्जा जमाया था।

पिछले साल UAE में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर इस पर कब्जा जमाया था।
पिछले साल UAE में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर इस पर कब्जा जमाया था।

अगले साल फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरा
टी-20 वर्ल्ड कप से पहले सितंबर में भारत दौरा करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले साल फरवरी-मार्च में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 4 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पिछली बार 2017 में टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। तब कंगारू टीम को 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछली बार 2004-05 में भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी।

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ग्रुप-2 में है
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 के लिए टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। भारत और पाकिस्तान ग्रुप-2 में हैं। इसी ग्रुप में साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमें भी है और इनके अलावा 2 टीम क्वालिफाई होकर आएंगी। वहीं ग्रुप-1 में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान हैं। इनके अलावा इस ग्रुप में भी दो टीम क्वालिफाई होकर आएंगी।