• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Tour Of England : Indian Women Cricketers' Mithali Raj Harmanpreet Kaur Smriti Mandhana Gets First Dose Of COVID 19 Vaccination Completed, Second Jab To Be Given In UK

इंग्लैंड दौरे की तैयारी:मिताली-हरमनप्रीत समेत 21 महिला खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगी; BCCI ने UK में ही दूसरे डोज की व्यवस्था की

मुंबईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मिताली राज (बाएं) को टेस्ट और वनडे टीम की कमान सौंपी गई है। जबकि, हरमनप्रीत कौर टी-20 टीम की कमान संभालेंगी। - Dainik Bhaskar
मिताली राज (बाएं) को टेस्ट और वनडे टीम की कमान सौंपी गई है। जबकि, हरमनप्रीत कौर टी-20 टीम की कमान संभालेंगी।

इंग्लैंड टूर पर जाने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है। गुरुवार को टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज के लिए चुनी गईं 21 खिलाड़ियों को टीक लगा दिया गया। वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब इनके दूसरे डोज की व्यवस्था इंग्लैंड में ही कर रहा है। महिला टीम के साथ-साथ पुरुष टीम भी 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। फिलहाल दोनों टीमों के खिलाड़ी मुंबई में क्वारैंटाइन हैं।

BCCI ने दूसरे डोज के लिए UK हेल्थ डिपार्टमेंट से बात की
BCCI के सूत्रों ने बताया कि इंग्लैंड दौरे के लिए जा रहे सभी खिलाड़ियों को टीका लग चुका है। सभी महिला खिलाड़ियों को कोवीशील्ड लगाया गया है। इससे इंग्लैंड में दूसरा डोज मिलने में आसानी होगी। बोर्ड ने इसके लिए UK हेल्थ डिपार्टमेंट से बात कर ली है।

मुंबई में बने बायो-बबल तक के लिए बोर्ड ने चेन्नई से फ्लाइट की व्यवस्था की थी। फ्लाइट में बैठे वॉशिंगटन सुंदर और मयंक अग्रवाल (बाएं)। साथ में हैं रविचंद्रन अश्विन और मिताली राज।
मुंबई में बने बायो-बबल तक के लिए बोर्ड ने चेन्नई से फ्लाइट की व्यवस्था की थी। फ्लाइट में बैठे वॉशिंगटन सुंदर और मयंक अग्रवाल (बाएं)। साथ में हैं रविचंद्रन अश्विन और मिताली राज।

पुरुष खिलाड़ियों ने भी वैक्सीन की पहली डोज लगवाई
इससे पहले भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा और उमेश यादव समेत कई क्रिकेटर्स ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के बाद तस्वीर भी शेयर की थी। इन सभी खिलाड़ियों को इंग्लैंड में ही टीके का दूसरा डोज लगवाया जाएगा।

इंग्लैंड में 3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के बाद प्रैक्टिस की इजाजत
महिला और पुरुष टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। इसके बाद वहां भी खिलाड़ियों को 10 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। हालांकि, 3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के बाद बाकी 7 दिनों तक खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने की भी इजाजत दी जाएगी। साथ ही उनकी समय-समय पर कोरोना जांच भी होगी।

7 साल बाद टेस्ट मैच खेलेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम
टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। यह मैच साउथैंप्टन के द एजिस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, इसके बाद टीम 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

वहीं, भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ 16 जून से एकमात्र टेस्ट खेलेगी। यह भारतीय महिला टीम का 2014 के बाद पहला टेस्ट मैच होगा। इसके बाद 3-3 मैच के वनडे और टी-20 सीरीज भी खेले जाएंगे।

टेस्ट और वनडे टीमः मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), स्मृति मंधाना, पूनम राउत, प्रिया पूनिया, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्ज, शेफाली वर्मा, स्नेह राणा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), इंद्राणी रॉय (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट और राधा यादव।

टी-20 टीमः हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंदाना (उपकप्तान), दीप्ति शर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्ज, शेफाली वर्मा, रिचा घोष, हर्लीन देओल, स्नेह राणा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), इंद्राणी रॉय (विकेटकीपर), शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव और सिमरन दिल बहादुर।

खबरें और भी हैं...