• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Tour Of England IreLand: Dravid, Pant & Iyer Leave For England, Hardik Pandya Rahul Dravid: Rishabh Pant, Shreyas Iyer

आयरलैंड सीरीज से पहले हार्दिक की टीम को रेस्ट:इंग्लैंड के साथ टेस्ट के लिए पंत, अय्यर और द्रविड़ लंदन के लिए रवाना

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आयरलैंड के साथ दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए चयनित टीम इंडिया के खिलाड़ी 23 जून को रवाना होंगे। साउथ अफ्रीका के साथ रविवार को समाप्त हुए टी-20 मैचों की सीरीज के बाद खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है।

कोच राहुल द्रविड़, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत सोमवार तड़के इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए। स्टैंडबाई के रूप में टीम में शामिल किए मयंक अग्रवाल इंडिया में रहेंगे।

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुख्य टीम को 1 जुलाई से एजबस्टन में पिछले साल के बचे हुए 1 टेस्ट मैच को खेलना है। पिछले साल टीम इंडिया अक्टूबर में इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में से 4 मैच खेल कर ही लौट गई थी।

याद दिला दें कि टीम के कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद टीम इंडिया आखिरी टेस्ट खेले बिना ही टीम लौट आई थी।

द्रविड़, अय्यर और पंत प्रैक्टिस मैच से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे
भारतीय टीम को एक टेस्ट से पहले लीसेस्टरशायर के खिलाफ 24 जून से प्रैक्टिस मैच भी खेलना है। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, ऋषभपंत और श्रेयस अय्यर प्रैक्टिस मैच से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। वहीं रोहित की कप्तानी में टेस्ट टीम के लिए चयनित खिलाड़ी पहले ही इंग्लैंड जा चुके हैं।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम 23 जून को होगी रवाना
साउथ अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज के बाद खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आयरलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज के लिए जाने वाली टीम के सदस्य 23 जून को मुंबई में एकत्रित होंगे। वहीं से सभी खिलाड़ी आयरलैंड के लिए रवाना होंगे। भारतीय टीम को आयरलैंड के साथ 26 और 28 जून को टी-20 मैच खेलना है।

इंग्लैंड साथ वनडे और टी-20 के लिए अलग से होगी टीम की घोषणा
इंग्लैंड के साथ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है। आयरलैंड दौरे के बाद इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम की घोषणा की जाएगी। इसमें अभी टीम से बाहर चल रहे सीनियर्स खिलाड़ियों की वापसी होगी। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही संकेत दे चुके हैं कि इंग्लैंड के लिए टीम वर्ल्डकप को ध्यान में रख कर चुना जाएगा।