पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Tour Of England Wtc Final India VS New Zeland Indian Men's And Women's Teams Leave For England On Chartered Flight; Virat's Team Has To Play World Test Championship Final From June 18

भारत का इंग्लैंड दौरा:भारतीय पुरुष और महिला टीम चार्टर्ड फ्लाइट से इंग्लैंड के लिए रवाना; विराट की टीम को 18 जून से टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलना है

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विराट कोहली की कप्तानी वाली 24 सदस्यीय टीम इंग्लैंड के लिए रवाना। - Dainik Bhaskar
विराट कोहली की कप्तानी वाली 24 सदस्यीय टीम इंग्लैंड के लिए रवाना।

भारतीय पुरुष टीम और महिला टीम गुरुवार सुबह को चार्टर्ड फ्लाइट से इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को 18 से 22 जून के बीच साउथैम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। उसके बाद पुरुष टीम को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज भी खेलना है। भारतीय पुरुष टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद इंग्लैंड में ही रूक कर सीरीज की तैयारी करेगी। वहीं महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 16 जून से एकमात्र टेस्ट और 3-3 मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है। खिलाड़ियों को अपने साथ परिवार ले जाने की भी इजाजत BCCI ने दी है।

महिला टीम भी इंग्लैंड दौरे के लिए चार्टर्ड प्लेन से पुरुष टीम के साथ ही गई है।
महिला टीम भी इंग्लैंड दौरे के लिए चार्टर्ड प्लेन से पुरुष टीम के साथ ही गई है।

महिला और पुरुष क्रिकेट टीम अलग-अलग स्थानों पर रुकेंगी
दोनों टीमें 19 मई से मुंबई के एक होटल में सख्त क्वारैंटाइन के नियमों का पालन कर रही थीं, जो कि मंगलवार को खत्म हो गया। गुरुवार को दोनों टीमें लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर उतरेंगी। इसके बाद विराट की टीम साउथैंप्टन और मिताली की टीम ब्रिस्टल के लिए रवाना हो जाएगी।

पहले 3 दिन तक विराट एंड टीम की 3 बार कोरोना जांच होगी
मेन्स टीम लंदन से साउथैंप्टन बस से 3 घंटे के सफर के बाद पहुंचेगी। वहां टीम अगले 10 दिन तक क्वारैंटाइन रहेगी। ICC के मुताबिक, पहले 3 दिन यानी 5 जून तक खिलाड़ियों की 3 बार कोरोना जांच भी की जाएगी। हर निगेटिव रिपोर्ट के बाद उन्हें आइसोलेशन में ही एक्सरसाइज करने की इजाजत होगी।

6 जून से छोटे-छोटे ग्रुप में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की इजाजत
पहले 3 दिन तक किसी भी खिलाड़ी को उनके होटल रूम से नहीं निकलने दिया जाएगा। 6 जून से टीम के खिलाड़ी छोटे-छोटे ग्रुप में मैदान में ट्रेनिंग कर सकेंगे। हालांकि, उन्हें सिर्फ होटल से मैदान और मैदान से होटल जाने की ही इजाजत होगी।

होटल में भी वे कमरे से सिर्फ वर्क आउट के लिए निकल सकेंगे। 10 दिन का क्वारैंटाइन 12 जून को समाप्त हो जाएगा। इसके बाद विराट की टीम फुल ट्रेनिंग कर सकती है। हालांकि, इसके लिए टीम को फाइनल से पहले सिर्फ 5 दिन ही मिलेंगे।

न्यूजीलैंड और टीम इंडिया साउथैंप्टन में एक ही होटल में रूकेंगी
न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के लिए साउथैंप्टन में एक ही होटल में रुकने की व्यवस्था की गई है। 18 से 22 जून के बीच फाइनल मैच होगा। वहीं, बारिश से किसी परेशानी की वजह से 5 दिन का खेल बाधित होने पर 23 जून को रिजर्व के तौर पर रखा गया है। ICC चाहता है कि मैच पूरे 5 दिन का हो।

खबरें और भी हैं...