रोहित-कोहली में कलह BCCI ने भी मानी:बोर्ड अधिकारी ने कहा- कोहली का रिस्पॉन्स सेल्फिश, अफ्रीका दौरे के बाद रोहित से सुलह करा देंगे

नई दिल्लीएक महीने पहले

BCCI ने भी मान लिया है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कलह है। बोर्ड ने विवाद का कसूरवार तो कोहली को ही ठहराया है, लेकिन सुलह के लिए रास्ता भी खोल रखा है। BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि विराट को वन-डे की कप्तानी से हटाना टीम के भले के लिए था, लेकिन उनका रिस्पॉन्स सेल्फिश था। उन्हें स्वार्थी नहीं बनना चाहिए।

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में BCCI अधिकारी ने कहा कि विराट ने टीम इंडिया के लिए बहुत योगदान दिया है। उन्होंने हमेशा ही टीम को पहले रखा है, पर जो हो रहा है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। बोर्ड साउथ अफ्रीका दौरे के बाद दोनों कप्तानों को साथ बैठाएगा और फिर आगे का रास्ता तय किया जाएगा। दरअसल, अफ्रीका दौरे से पहले ही रोहित शर्मा चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और कोहली ने वनडे सीरीज के दौरान ब्रेक ले लिया है।

जो हो रहा है, उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता: BCCI

BCCI अधिकारी ने बताया, 'कोहली ने कप्तानी से हटाए जाने के फैसले को हल्के में नहीं लिया है। उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे पर जो वनडे सीरीज होने वाली है उससे अपना नाम हटा लिया है। कोहली ने इसके लिए अपने पारिवारिक कारणों का विकल्प चुना है, लेकिन कोई भी इतना भोला नहीं हो सकता है। जो हो रहा है, वह पूरी तरह से अस्वीकार्य है।'

रोहित को हाथ में चोट लगी तो हैमस्ट्रिंग कैसे हो गया?
रोहित शर्मा को लेकर सोमवार को खबर आई थी कि अभ्यास सत्र के दौरान उनके ग्लव्स पर गेंद लग गई। मुंबई में ट्रेनिंग सेशन के दौरान वो चोटिल हो गए हैं। उनको ये चोट तब लगी, जब थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट राघवेंद्र की गेंद सीधे उनके हाथ पर जा लगी।

उसके बाद वो दर्द से कराहते भी नजर आए थे। कुछ देर बाद BCCI ने कहा कि रोहित को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है और वह टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे। किसी को समझ नहीं आया कि जब चोट हाथ में लगी तो हैमस्ट्रिंग कैसे हो गया।

कोहली का बहाना भी कम नहीं
अब कोहली टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह फिट हैं। वो टीम का हिस्सा भी होंगे, लेकिन वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे। इसको लेकर उन्होंने कहा है कि वो अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं। यह पूरी तरह से साफ करता है कि दोनों खिलाड़ियों के बीच दरार है।

कोहली मुंबई में हुए ट्रेनिंग सेशन में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। अगर ऐसा ही चलता रहा तो ये भारतीय टीम के लिए सही नहीं है। दो बड़े खिलाड़ियों के बीच इस दरार का खामियाजा केवल टीम को ही भुगतना पड़ेगा।

हैमस्ट्रिंग होता क्या है?
हैमस्ट्रिंग हिप से घुटने तक फैली और जांघों के पीछे मौजूद मांसपेशी होती है। खिलाड़ियों के लगातार दौड़ते रहने से इस मांसपेशी में खिंचाव आ जाता है तभी हैमस्ट्रिंग इंजरी होती है। क्रिकेट के अलावा फुटबॉल, रग्बी, टेनिस में काफी हैमस्ट्रिंग इंजरी होती है।

खबरें और भी हैं...