भारत का साउथ अफ्रीका दौरा:टीम इंडिया के लिए राहत, अफ्रीका पहुंचने पर भारतीय टीम को 1 दिन रहना होगा क्वारैंटाइन; होंगे 3 टेस्ट

मुंबईएक महीने पहले

भारतीय टीम के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर राहत की खबर है। टीम इंडिया को 16 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय टीम को बड़ी रियायत दी है। अब अफ्रीका पहुंचने पर भारतीय क्रिकेट टीम को कड़े क्वारैंटाइन में नहीं रहना होगा। वहां पहुंचने के बाद विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया सिर्फ एक दिन होटल के कमरे में आइसोलेट होगी। इसी दौरान खिलाड़ियों का 3 बार कोरोना टेस्ट होगा और निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद खिलाड़ी आइसोलेशन से बाहर आ सकेंगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से सेंचूरियन में पहला टेस्ट खेला जाएगा।

रवाना से पहले भारतीय टीम मुंबई में तीन दिन बायो-बबल में रही
अफ्रीका रवाना से पहले ही भारतीय टीम तीन दिन मुंबई में बायो-बबल में रही। इस बीच खिलाड़ियों का तीन बार कोरोना टेस्ट भी हुआ। क्वारैंटाइन अवधि पूरी होने के बाद भारतीय टीम चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए दक्षिण अफ्रीका की उड़ान भरेगी।

अफ्रीका में होंगे तीन टेस्ट
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका के जोन्हासबर्ग में पहुंचने पर पहले से तय होटल में एक दिन क्वारैंटाइन रहेगी और सेंचूरियन में अपने होटल के लिए रवाना हो जाएगी। भारतीय टीम 19 दिसंबर से सेंचूरियन में अभ्यास करेगी, जहां पहला मैच 26 दिसंबर से खेला जाएगा।

परिवार लेने जाने की इजाजत नहीं
दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ने के कारण BCCI ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को परिवार को लेकर जाने की इजाजत नहीं दी है। जोहान्सबर्ग और सेंचूरियन में ओमिक्रॉन के नए केस लगातार सामने आ रहे हैं और भारत को इन्हीं दो वेन्यू पर पहले 2 टेस्ट खेलने हैं।

मैच के शेड्यूल

पहला टेस्ट: 26 से 30 दिसंबर, 2021 (सेंचूरियन)

दूसरा टेस्ट: 3 से 7 जनवरी, 2022 (जोहान्सबर्ग )

तीसरा टेस्ट: 11 से 15 जनवरी, 2022 (केप टाउन)

वनडे सीरीज

पहला वनडे: 19 जनवरी, 2022 (पार्ल)

दूसरा वनडे: 21 जनवरी, 2022 (पार्ल)

तीसरा वनडे: 23 जनवरी, 2022 (केप टाउन)

खबरें और भी हैं...