पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Tour Of Sri Lanka: BCCI Shared A Video Where Team India’s Newcomers | Devdutt Padikkal, Krishnappa Gowtham, Chetan Sakariya, Nitish Rana, Ruturaj Gaikwad And Varun Chakravarthy

श्रीलंका दौरे की तैयारी:जमकर पसीना बहा रहे पडिक्कल, गौतम, ऋतुराज और सकारिया, नीतीश-वरुण ने बताया अनुभव; BCCI ने शेयर किया VIDEO

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज से पहले वर्क आउट सेशन में हिस्सा लेते देवदत्त पडिक्कल, कृष्णप्पा गौतम और नीतीश राणा। - Dainik Bhaskar
श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज से पहले वर्क आउट सेशन में हिस्सा लेते देवदत्त पडिक्कल, कृष्णप्पा गौतम और नीतीश राणा।

भारतीय टीम अगले महीने श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके लिए भारतीय खिलाड़ी जमकर मेहनत कर रहे हैं। दौरे के लिए स्क्वॉड में 20 व्हाइट बॉल स्पेशलिस्ट को शामिल किया गया। टीम में 6 खिलाड़ी डेब्यू कर रहे हैं। इसमें देवदत्त पडिक्कल, कृष्णप्पा गौतम, ऋतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा, वरुण चक्रवर्ती और चेतन सकारिया शामिल हैं।

ये पांचों खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं। BCCI ने इसका वीडियो भी शेयर किया है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने 7 दिन के क्वारैंटाइन के बाद शुक्रवार को पहली बार जिम में वर्क-आउट किया।

पडिक्कल ने क्या कहा?
वीडियो में गौतम पडिक्कल का मजाक उड़ाते दिखे। दोनों ने बताया कि इस वार्म अप सेशन से टीम को एक साथ घुलने में काफी सहूलियत हो रही है। पडिक्कल ने कहा कि वर्क-आउट में मजा आ रहा। क्वारैंटाइन के दौरान हम बोर हो रहे थे। टाइम पास करने के लिए कुछ भी कर रहे थे। पर जिम करने के बाद अच्छा महसूस कर रहा हूं।

गौतम ने पडिक्कल का मजाक उड़ाया
पडिक्कल के कर्नाटक टीममेट गौतम ने कहा कि हम दोनों एक ही टीम से खेलते हैं, इसलिए एक दूसरे की मजबूती और कमजोरी के बारे में पता है। पडिक्कल के साथ ट्रेनिंग करने में मजा आया। गौतम ने पडिक्कल का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उन्हें अपनी वजन बढ़ाने की जरूरत है। उम्मीद है कि वह इस पर ध्यान देंगे और मेहनत करेंगे।

जर्सी में खुद को निहार रहे सकारिया
चेतन सकारिया ने कहा कि जब मैं अपने रूम से बाहर निकला, तो खुद को शीशे में कई बार देखा। टीम इंडिया की जर्सी पहनकर अच्छा लग रहा है। जिम में पहुंचा हूं और वर्क-आउट शुरू किया है। मैं श्रीलंका दौरे के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं बाकी खिलाड़ियों से मिलकर काफी खुश हूं। उनके साथ खेलने को लेकर उत्साहित भी हूं।

नीतीश के लिए 1 मिनट एक साल की तरह
नीतीश राणा ने बताया कि उनके लिए क्वारैंटाइन के दौरान अपने रूम में समय बिताना काफी मुश्किल था। उन्होंने कहा कि 7 दिन का क्वारैंटाइन काफी मुश्किल है। मैं बाकी खिलाड़ियों से मिलने को लेकर काफी उत्साहित था। टीम इंडिया की जर्सी पहनकर अच्छा लग रहा है। क्वारैंटाइन के दौरान एक मिनट एक साल की लग रहा था।

नीतीश ने कहा कि नए लोगों और ट्रेनर के साथ मिलकर अच्छा लगा। उनसे काफी कुछ सीखने को मिल रहा। 7 दिनों में पहली बार इतना वर्क आउट किया है। मुझे उम्मीद है कि हम श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मैं सीरीज को लेकर तैयार हूं।

टीम में आकर खुश हैं ऋतुराज गायकवाड़
एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ भी काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि यह सपने के सच होने जैसा है। हम नए खिलाड़ी काफी सालों से इस पल का इंतजार कर रहे थे। टीम इंडिया की जर्सी पहनना सपना होता है। इसके लिए ही सभी मेहनत करते हैं। जब आप वहां तक पहुंच जाते हैं, वह वाली फीलिंग अद्भुत है।

मौके के पूरी तरह भुनाना चाहते वरुण
श्रीलंका से पहले भी 2 बार टीम में शामिल हो चुके वरुण इस बार डेब्यू कर सकते हैं। पिछली दो बार उन्हें फिटनेस की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया था। पर इस बार वे जमकर वर्क आउट कर रहे हैं। वरुण ने कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा स्पेशल होता है।

वरुण ने कहा कि मेरी तैयारी अच्छी है, क्योंकि IPL के दौरान मैंने काफी बॉलिंग प्रैक्टिस की थी और फिटनेस सेशन में हिस्सा लिया था। टीम में कई सीनियर प्लेयर्स हैं और उनके गाइडेंस में प्रैक्टिस कर अच्छा लग रहा। मुझे मौका मिला, तो मैच में अपना 100% देने की कोशिश करूंगा।

खबरें और भी हैं...