शुभमन ने लगाया 104 मीटर का सिक्स:वॉल्श की गेंद पर खेला ऐसा शॉट; स्टेडियम के बाहर पहुंच गई बॉल, फिर खुद ही देखते रह गए

पोर्ट ऑफ स्पेन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल अपनी टेक्निकल और स्टाइलिश बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। बुधवार को भारत-वेस्टइंडीज मुकाबले के दौरान शुभमन की जबर्दस्त पारी देखने को मिली। नाबाद 98 रनों की इस पारी में शुभमन के कई आकर्षक शॉट देखने को मिले।

22 साल के भारतीय बल्लेबाज ने बॉल को 9 दफा बाउंड्री के पार पहुंचाया। उन्होंने 7 गगनचुंबी छक्के उड़ाए। उनका एक छक्का तो स्टेडियम के पार चला गया। जो 104 मीटर का था। इसे देखकर फैंस भी खुशी ये झूम उठे।

गिल का यह शॉट इतना जोरदार था कि बॉल दनदनाती हुई सीधे स्टेडियम के बाहर पहुंच गई। इस कारण अंपायर को गेंद बदलना पर फिर जाकर खेल को शुरू किया गया।

टीम इंडिया ने रचा इतिहास:तीसरे वनडे में 119 रन से जीता भारत, वेस्टइंडीज को 39 साल में पहली बार उसके घर में क्लीन स्वीप किया

अपना पहला शतक जमाने से चूके शुभमन
शुभमन गिल 98 रनों के निजी स्कोर पर नाबाद लौटे। वे अपना पहला वनडे शतक पूरा करने ही वाले थे कि बारिश आ गई और खेल रोकना पड़ा। फिर जब दोबारा खेल शुरू हुआ तो वेस्टइंडीज को डकवर्थ लेविस नियम के तहत 35 ओवर में 257 रन का टारगेट मिला।

ऐसे में अपना पहला वनडे शतक पूरा नहीं कर सके। उनका लिस्ट सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीरेंदर सहवाग की लिस्ट में जुड़ गया है। ये दिग्गज भी कई दफा शतक जमाते-जमाते रह गए हैं।

भारत ने 119 रनों से जीता मुकाबला
इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 119 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। उसके 35 ओवर में 257 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम 137 रनों तक ही पहुंच सकी। भारत की ओर से टॉप-3 बल्लेबाजों ने रन स्कोर किए। इनमें शुभमन गिल ने 98*, शिखर धवन 58 और श्रेयस अय्यर के 44 रन शामिल हैं।

वेस्टइंडीज की ओर से हेडन वॉल्श ने दो विकेट लिए। जबकि अकील होसेन ने एक विकेट लिए। ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन ने 42-42 रन बनाए। भारत के लिए चहल ने चार विकेट चटकाए। जबकि शार्दुल ठाकुर को दो विकेट मिले।

खबरें और भी हैं...