U-19 WC सेमीफाइनल में दिखेगा हेलिकॉप्टर शॉट:VIDEO में देखें, नेट्स पर ऑलराउंडर हंगरगेकर ने कैसे की माही के शॉट की नकल

एंटिगा10 महीने पहले

अंडर-19 वर्ल्ड कप में आज टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एंटिगा के मैदान पर खेला जाएगा। मैच से पहले इंडियन टीम के ऑलराउंडर राजवर्धन हंगरगेकर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले हंगरगेकर नेट्स पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के मशहूर हेलिकॉप्टर शॉट की प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं।

नेट्स पर बैटिंग प्रैक्टिस करते हुए हंगरगेकर ने एक के बाद एक कई हेलिकॉप्टर शॉट लगाए। ICC ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर राजवर्धन हंगरगेकर के हेलिकॉप्टर शॉट का वीडियो पोस्ट किया है। साथ ही क्रिकेट की इस सर्वोच्च संस्था ने वीडियो पर कैप्शन देते हुए क्रिकेट प्रेमियों से सवाल किया कि क्या राजवर्धन हंगरगेकर हेलिकॉप्टर शॉट लगा रहे हैं?

बता दें कि धोनी का हेलिकॉप्टर शॉट बेहद मशहूर है। खासतौर पर वर्ल्ड कप-2011 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबला उन्होंने इसी शॉट से सिक्सर लगाकर जीता था। धोनी के फैंस इस शॉट को बहुत पसंद करते हैं। उनकी देखा-देखी अफगानिस्तान के राशिद खान, मोहम्मद शहजाद और टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भी कई बार मैदान पर ये शॉट खेलते देखा जा चुका है।

भारत Vs ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल आज: 24 साल से कंगारूओं के खिलाफ U-19 WC में नहीं हारी टीम इंडिया, नॉकआउट मैचों में रिकॉर्ड 100%

अंडर-19 वर्ल्ड कप में कमाल की फॉर्म में हैं राजवर्धन
मौजूदा टूर्नामेंट में राजवर्धन हंगरगेकर ने गेंद और बल्ले दोनों से खासा प्रभावित किया है। 4 मैचों में उन्होंने 16.40 की शानदार औसत के साथ कुल 5 विकेट चटकाए हैं। वहीं, आयरलैंड के खिलाफ खेले गए लीग स्टेज के मुकाबले में उन्होंने केवल 17 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाए थे। इस पारी में हंगरगेकर के बल्ले से पांच छक्के देखने को मिले थे।

हंगरगेकर निचले क्रम पर बैटिंग करते हैं और बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं। अंडर-19 वर्ल्ड कप से पहले खेले गए एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ बेहद प्रेशर वाले मैच में राजवर्धन ने 20 गेंदों पर 33 रनों की तूफानी पारी खेली थी और वह भी 8वें नंबर पर आकर। इस पारी में भी उनके बल्ले से 5 छक्के देखने को मिले थे।

हंगरगेकर का घरेलू रिकॉर्ड भी टॉप क्लास
पिछले साल सितंबर-अक्टूबर के बीच हुई अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी में राजवर्धन ने 8 मैचों में 19 विकेट लिए। इसके साथ ही 216 रन भी बनाए। इंडिया ‘C’ की ओर से खेलते हुए उन्होंने 4 विकेट लिए और अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी और अंडर-19 त्रिकोणीय सीरीज में 3-3 विकेट भी लिए।

खबरें और भी हैं...