• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Ausralia 2nd T20I Shikha Pandey Bowled Healy On The Best In Cutter India Still Lost

VIDEO भारतीय गेंदबाज की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में शिखा पांडे ने बेहतरीन इन कटर पर हीली को बोल्ड किया, मैच में भारत की हार

कैरारा2 महीने पहले
शिखा पांडे की गेंद पर इस तरह बोल्ड हुईं हीली।

भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज शिखा पांडे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में अपनी बेहतरीन इन कटर गेंद के लिए सुखिर्यों में हैं। शिखा ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर एलिसा हीली को क्लीन बोल्ड किया। गेंद ने टप्पा खाने के बाद जिस तरह कांटा बदला उससे हीली को संभलने का बिल्कुल ही मौका नहीं मिला। भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वसीम जाफर ने तो इसे महिला क्रिकेट की बॉल ऑफ द सेंचुरी करार दे दिया।

फिर भी हारी टीम इंडिया
इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया। भारत ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 118 रन बनाए। पूजा वस्त्रकार ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 28 रनों की पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.1 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत के टारगेट को हासिल कर लिया। ताहिला मैक्ग्रा ने सबसे ज्यादा नाबाद 42 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। शिखा पांडे ने 4 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट लिया। राजेश्वरी गायकवाड़ ने 3 विकेट लिए।

पहला मैच बारिश में धुल गया था
दोनों टीमों के बीच 7 अक्टूबर को खेला गया पहला मैच बारिश में धुल गया था। उस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 131 रन बनाए थे। इसके बाद बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया।

पिंक बॉल टेस्ट ड्रॉ रहा था
इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों ने चार दिवसीय पिंक बॉल टेस्ट मैच ड्रॉ खेला था। वह मुकाबला भी बारिश के प्रभावित रहा था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी।

खबरें और भी हैं...