पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Australia 4th Test: India Playing 11 Will Be Annouced On Friday Team Management Monitoring Injuries

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोट से परेशान टीम इंडिया:बुमराह समेत 4 खिलाड़ियों की फिटनेस को मॉनीटर कर रहा टीम मैनेजमेंट, शुक्रवार को प्लेइंग-11 की घोषणा की जाएगी

ब्रिस्बेन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत की फिटनेस को मॉनीटर किया जा रहा है। मयंक के हाथ में चोट है। तीसरे टेस्ट में अश्विन को कमर और पंत की कोहनी में चोट लगी थी। - Dainik Bhaskar
मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत की फिटनेस को मॉनीटर किया जा रहा है। मयंक के हाथ में चोट है। तीसरे टेस्ट में अश्विन को कमर और पंत की कोहनी में चोट लगी थी।

ऑस्ट्रेलियाई टूर पर 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में आखिरी टेस्ट खेला जाना है। गुरुवार को आखिरी टेस्ट के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग-11 की घोषणा की जानी थी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक अब इसकी घोषणा शुक्रवार को की जाएगी। टीम मैनेजमेंट फिलहाल जसप्रीत बुमराह समेत 4 खिलाड़ियों की चोट को मॉनीटर कर रहा है। बुमराह के अलावा मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत शामिल हैं।

जसप्रीत बुमराह को पेट के निचले हिस्से की मांसपेशियों (एब्डोमिनल स्ट्रेन) में खिंचाव है। हालांकि, टीम मैनेजमेंट चाहता है कि वे निर्णायक मुकाबले में खेलें। इसलिए उनकी फिटनेस पर भी काम किया जा रहा है। वहीं, मयंक को ट्रेनिंग सेशन के दौरान हाथ में चोट लगी थी। अश्विन और पंत की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है।

अब तक भारत के 9 खिलाड़ी चोटिल
भारत के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि मेडिकल स्टाफ सभी इंजर्ड प्लेयर्स पर नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि वे इस पर फिलहाल कोई कमेंट नहीं कर सकते। मेडिकल टीम को ज्यादा से ज्यादा समय दिया जा रहा है। शुक्रवार सुबह तक ही टीम को लेकर कोई पुख्ता जानकारी मिल पाएगी। बुमराह पर भी मेडिकल टीम काम कर रही है।

ऑस्ट्रेलिया टूर पर अब तक 9 खिलाड़ी चोटिल
ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अब तक टीम इंडिया के 9 खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। इनमें मोहम्मद शमी, उमेश यादव, लोकेश राहुल, हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मयंक अग्रवाल शामिल हैं। इनमें से 5 खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

हनुमा विहारी (हैमस्ट्रिंग में खिंचाव) और रविंद्र जडेजा (बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर) भी तीसरे टेस्ट के बाद चोटिल होकर टीम से बाहर हो चुके हैं। लोकेश राहुल (कंधे में चोट), मोहम्मद शमी (दाएं हाथ में फ्रैक्चर) और उमेश यादव (काफ मसल इंजरी) भी चोट की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं। आखिरी टेस्ट से पहले प्लेइंग-11 को लेकर ही मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।

बतौर बल्लेबाज खेल सकते हैं पंत
विकेटकीपर ऋषभ पंत भी कोहनी में लगी चोट से रिकवर हो रहे हैं। ऐसे में चौथे टेस्ट में उन्हें बतौर बल्लेबाज शामिल किया जा सकता है। ऐसे में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी साहा को दी जाएगी। सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी साहा ने ही पंत के फील्डिंग सब्सटीट्यूट के तौर पर विकेटकीपिंग की थी।

चौथे टेस्ट में रोहित-शुभमन ही करेंगे ओपनिंग
वहीं, अगर पंत विकेटकीपिंग करते हैं, तो साहा की जगह मयंक अग्रवाल को शामिल किया जा सकता है। हालांकि, यह फैसला मयंक की इंजरी मॉनीटर करने के बाद ही लिया जाएगा। पूरी तरह फिट होने पर ही उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा।

मयंक अगर खेलते हैं, तो वे मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते दिखेंगे। चौथे टेस्ट में रोहित ही शुभमन के साथ ओपनिंग करेंगे। पृथ्वी शॉ के खराब फॉर्म की वजह से उन्हें टीम में शामिल किया जाना मुश्किल है।

शार्दूल, नटराजन और सैनी संभालेंगे पेस अटैक
जडेजा की जगह शार्दूल और बुमराह की जगह नटराजन को मौका दिया जा सकता है। शार्दूल के पास फर्स्ट क्लास मैच खेलने का एक्सपीरियंस है। साथ ही वे लोअर ऑर्डर में बैटिंग भी कर सकते हैं। ब्रिस्बेन का वाका मैदान में उछाल की वजह से लोअर ऑर्डर में एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज मददगार साबित होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 की घोषणा की
इससे पहले गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी गई। तीसरे टेस्ट के मुकाबले प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक बदलाव किया गया है। चोटिल विल पुकोव्स्की बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मार्कस हैरिस ओपनिंग करेंगे।

पुकोव्स्की ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले टेस्ट में डेब्यू किया था। पुकोव्स्की को कंधे में मोच की शिकायत है। उन्होंने डेब्यू टेस्ट में 72 रन बनाए थे। इसमें एक पारी में 62 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा।

ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम
डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser