पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Australia, Concussion, Concussion Rule, Dodgy Hamstring May Keep Ravindra Jadeja Out Of First Test, Ravindra Jadeja, Day Night Test, Pink Ball Test

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा:जडेजा के पहले टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस, कन्कशन और हैमस्ट्रिंग की वजह से टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे

सिडनी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच के दौरान कन्कशन और हैमस्ट्रिंग से जूझना पड़ा था। - Dainik Bhaskar
भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच के दौरान कन्कशन और हैमस्ट्रिंग से जूझना पड़ा था।

भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं। उन्हें 3 मैच की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में कन्कशन और हैमस्ट्रिंग की समस्या हुई थी। इसके बाद उन्हें टी-20 सीरीज से बाहर होना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। यह भारत का विदेश में पहला डे-नाइट टेस्ट (पिंक बॉल टेस्ट) होगा।

डे-नाइट प्रैक्टिस मैच नहीं खेल सकेंगे जडेजा
बोर्ड के सूत्र ने बताया कि ICC के कन्कशन नियमों के मुताबिक, किसी भी तरह की हेड इंज्यूरी होने की स्थिति में खिलाड़ी को सात से दस दिन का आराम दिया जाना चाहिए। ऐसे में जडेजा 11 दिसंबर से होने वाले डे-नाइट प्रैक्टिस मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

आगे उन्होंने बताया कि अगर जडेजा प्रैक्टिस मैच नहीं खेलते हैं, तो शायद ही टीम मैनेजमेंट जडेजा को मैदान पर उतारने का खतरा मोल ले।

हैमस्ट्रिंग गंभीर हुई, तो बॉक्सिंग डे टेस्ट भी मुश्किल
BCCI सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि जडेजा की हैमस्ट्रिंग गंभीर हुई, तो बॉक्सिंग डे टेस्ट में भी उनका खेलना मुश्किल हो सकता है। बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाना है। अगर कन्कशन गंभीर नहीं है, तो भी जडेजा हैमस्ट्रिंग की वजह से कम से कम एक टेस्ट से दूर रह सकते हैं।

पहले टी-20 में जडेजा के हेल्मेट में लगी थी बॉल
पहले टी-20 में हैमस्ट्रिंग इंज्युरी की वजह से जडेजा रन लेते वक्त काफी परेशान नजर आए थे। इसके बाद आखिरी ओवर में उनके हेलमेट पर बॉल लग गई थी। हालांकि, उन्होंने अंतिम गेंद तक बल्लेबाजी की और 23 बॉल पर 44 रन की पारी खेली। पारी खत्म होने में 4 बॉल रहने के कारण जडेजा का कन्कशन टेस्ट नहीं किया गया।

जडेजा ने 49 टेस्ट खेले हैं
भारतीय ऑलराउंडर ने भारत के लिए 49 टेस्ट मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया है। इस दौरान उन्होंने 213 विकेट अपने नाम किए हैं और बल्लेबाजी करते हुए 35.26 की औसत से 1869 रन बनाए हैं। उनके नाम एक सेंचुरी और 14 फिफ्टी भी दर्ज है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

मैचतारीखवेन्यू
1st Test (डे नाइट)17-21 दिसंबरएडिलेड
2nd Test26-30 दिसंबरमेलबोर्न
3rd Test07-11 जनवरीसिडनी
4th Test15-19 जनवरीब्रिस्बेन
खबरें और भी हैं...