भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज / अंतिम दो वनडे से धोनी को मिल सकता है आराम

X

  • सीरीज का चौथा वनडे 10 मार्च को मोहाली और 5वां वनडे 13 मार्च को नई दिल्ली में होगा

Mar 09, 2019, 08:30 AM IST
  • इस सीरीज के बाद टीम इंडिया इस साल अक्टूबर तक घरेलू मैदान पर कोई मैच नहीं खेलेगी

 

रांची. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिया है। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की सीरीज के आखिरी दो वनडे में नहीं खेलेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच संजय बांगड़ ने इसकी पुष्टि की। टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे है। सीरीज का चौथा वनडे मोहाली और पांचवां वनडे नई दिल्ली में खेला जाएगा। रांची में खेले गया तीसरा वनडे भारतीय टीम 32 रन से हार गई थी।

 

धोनी ने शुक्रवार को गृह मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 26 रनों की पारी खेली। माना जा रहा है कि धोनी का घरेलू मैदान पर संभवत: यह अंतिम वनडे था। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज के बाद अब सीधे इंग्लैंड में वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी। वर्ल्ड कप के बाद धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की अटकलें हैं।

 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बांगड़ के हवाले से बताया कि वर्ल्ड कप को देखते हुए धोनी को अब सीरीज के बचे अंतिम दो वनडे से आराम दिया गया है। धोनी को आईपीएल में और फिर उसके बाद वर्ल्ड कप में भी खेलना है। बांगड़ ने कहा कि मोहम्मद शमी के भी पैर में चोट लगी है। ऐसे में हम देखेंगे कि वे चौथे वनडे के लिए फिट हैं या नहीं? यदि वे फिट नहीं होंगे तो उनकी जगह भुवनेश्वर अंतिम एकादश में जगह बनाएंगे।

 

ऋषभ निभाएंगे धोनी की भूमिका

भारतीय टीम प्रबंधन वर्ल्ड कप से पहले सभी खिलाड़ियों को परखना चाहता है। उन्हें मौके देना चाहता है। इसी क्रम में ऋषभ पंत को अब बचे दो वनडे में धोनी के स्थान पर टीम में शामिल किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी ऐसे संकेत दिए थे कि आगे आने वाले मैचों में टीम में कई बदलाव किए जाएंगे।

 

भारतीय कप्तान ने भी दिए संकेत

कोहली ने कहा, ‘अगले कुछ मैचों में हमें बदलाव करने होंगे। हालांकि, सबसे बड़ी बात यह है कि खिलाड़ियों को मैच जीतने वाला प्रदर्शन करना होगा। इंग्लैंड जाने से पहले खिलाड़ियों को अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौटना होगा। अन्यथा जो बाहर बैठे हैं, वे इस मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।’

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना