• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India vs Australia T20 Series May be Cancelled due to Coronavirus COVID 19 IND vs AUS Day Night Test News Updates

कोरोना का असर / भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज रद्द हो सकती है, दो बार यात्रा और क्वारैंटाइन एक बड़ी समस्या

ऑस्ट्रेलिया टीम जनवरी में ही भारत दौरे पर आई थी। यहां टीम इंडिया ने उसे तीन वनडे की सीरीज में 2-1 से हराया था। ऑस्ट्रेलिया टीम जनवरी में ही भारत दौरे पर आई थी। यहां टीम इंडिया ने उसे तीन वनडे की सीरीज में 2-1 से हराया था।
X
ऑस्ट्रेलिया टीम जनवरी में ही भारत दौरे पर आई थी। यहां टीम इंडिया ने उसे तीन वनडे की सीरीज में 2-1 से हराया था।ऑस्ट्रेलिया टीम जनवरी में ही भारत दौरे पर आई थी। यहां टीम इंडिया ने उसे तीन वनडे की सीरीज में 2-1 से हराया था।

  • टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अक्टूबर में 3 टी-20 की सीरीज के बाद दिसंबर-जनवरी में 4 टेस्ट और 3 वनडे खेलना है
  • तीनों सीरीज के लिए भारतीय टीम को तीन महीने में दो बार ऑस्ट्रेलिया की यात्रा और दो बार 14-14 दिन क्वारैंटाइन में रहना होगा

दैनिक भास्कर

May 31, 2020, 09:29 AM IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अक्टूबर में होने वाली 3 टी-20 की सीरीज रद्द हो सकती है। टीम इंडिया को दिसंबर-जनवरी में 4 टेस्ट और 3 वनडे खेलने हैं। ऐसे में टीम को 3 महीने में 2 बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा और 2 बार ही 14-14 दिन के लिए क्वारैंटाइन में रहना होगा। यह एक बड़ी समस्या है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूरा शेड्यूल तय कर दिया है। इसके मुताबिक, दोनों टीमों के बीच 11, 14 और 17 अक्टूबर को तीन टी-20 मैच होंगे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में ही टी-20 वर्ल्ड कप होना है, जिसके टलने की पूरी संभावना है। ऐसे में भारत को वापस लौटना होगा।

भारत विदेश में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेलेगा
इसके बाद दूसरी बार भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी और 3 दिसंबर से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी। इस दौरान भारतीय टीम विदेश में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट 11 दिसंबर को एडिलेड में खेलेगी। तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर और चौथा मैच  3 जनवरी को होगा। इसके बाद 12, 15 और 17 जनवरी को दोनों टीमों के बीच 3 वनडे भी खेले जाने हैं।

अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है आईपीएल
कोरोना के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। बीसीसीआई इस लीग को टी-20 वर्ल्ड कप की जगह अक्टूबर-नवंबर में कराने की तैयारी कर रहा है। 10 जून को आईसीसी वर्ल्ड कप पर अंतिम निर्णय ले सकता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना