एडिलेड टेस्ट / बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल रुका, स्कोरकार्ड के लिए क्लिक करें

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 05:25 AM IST



कोहली 34 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर आउट हुए। कोहली 34 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर आउट हुए।
विजय का विकेट गिरने के बाद जश्न मनाते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी। विजय का विकेट गिरने के बाद जश्न मनाते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी।
तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने स्टार्क को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने स्टार्क को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई।
तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले रणनीति बनाते भारतीय क्रिकेटर्स। तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले रणनीति बनाते भारतीय क्रिकेटर्स।
मैच शुरू होने से पहले वॉर्म-अप करते चेतेश्वर पुजारा और टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी। मैच शुरू होने से पहले वॉर्म-अप करते चेतेश्वर पुजारा और टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी।
तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले सात मिनट तक क्रीज पर रोलर चलाया गया। तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले सात मिनट तक क्रीज पर रोलर चलाया गया।
बारिश के कारण भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के तीसरे दिन का खेल समय पर शुरू नहीं हो पाया। बारिश के कारण भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के तीसरे दिन का खेल समय पर शुरू नहीं हो पाया।
India vs Australia Test Series First Match Third Day Live News And Updates
India vs Australia Test Series First Match Third Day Live News And Updates
India vs Australia Test Series First Match Third Day Live News And Updates
X
कोहली 34 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर आउट हुए।कोहली 34 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर आउट हुए।
विजय का विकेट गिरने के बाद जश्न मनाते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी।विजय का विकेट गिरने के बाद जश्न मनाते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी।
तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने स्टार्क को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई।तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने स्टार्क को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई।
तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले रणनीति बनाते भारतीय क्रिकेटर्स।तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले रणनीति बनाते भारतीय क्रिकेटर्स।
मैच शुरू होने से पहले वॉर्म-अप करते चेतेश्वर पुजारा और टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी।मैच शुरू होने से पहले वॉर्म-अप करते चेतेश्वर पुजारा और टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी।
तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले सात मिनट तक क्रीज पर रोलर चलाया गया।तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले सात मिनट तक क्रीज पर रोलर चलाया गया।
बारिश के कारण भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के तीसरे दिन का खेल समय पर शुरू नहीं हो पाया।बारिश के कारण भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के तीसरे दिन का खेल समय पर शुरू नहीं हो पाया।
India vs Australia Test Series First Match Third Day Live News And Updates
India vs Australia Test Series First Match Third Day Live News And Updates
India vs Australia Test Series First Match Third Day Live News And Updates
  • comment

  • टीम इंडिया की पहली पारी 250 रन पर ऑलआउट हुई थी, चेतेश्वर पुजारा ने 123 रन की पारी खेली थी
  • ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन सात विकेट पर 191 रन बनाए, ट्रैविस हेड ने अर्धशतक लगाया

FULL Scorecard पर क्लिक करें।

 

 

दिन का पहला विकेट स्टॉर्क के रूप में गिरा

तीसरे दिन मिशेल स्टॉर्क और ट्रैविस हेड ने ऑस्ट्रेलियाई पारी की शुरुआत की। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय स्टॉर्क आठ और हेड 61 रन बनाकर नाबाद थे। इशांत शर्मा ने दिन की पहली गेंद फेंकी। जसप्रीत बुमराह ने स्टॉर्क को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। ट्रैविस हेड 72 रन के निजी स्कोर पर शमी की गेंद पर ऋषभ के हाथों कैच दे बैठे। वहीं, जोश हेडलवुड आखिरी विकेट के रूप में शमी की गेंद पर आउट हुए।

 

बारिश के कारण 45 मिनट बर्बाद

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण देर से शुरू हुआ। स्थानीय समयानुसार 10:30 बजे मैच शुरू होना था, लेकिन 10:20 बजे तक बारिश होती रही। बारिश रुकने के बाद 10:45 बजे दोनों मैदानी अंपायरों ने फील्ड का मुआयना किया। आउटफील्ड गीली होने के कारण दोनों अंपायर्स ने 11:15 बजे मैच शुरू करने का फैसला किया। सात मिनट तक क्रीज पर रोलर चलाया गया।

 

टीमें इस प्रकार हैंः 
भारत : विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।
ऑस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), एरोन फिंच, मार्क्स हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, मिशेल स्टॉर्क, पैट कमिंस, नॉथन लियान, जोश हेजलवुड।

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन