• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India VS Bangladesh LIVE Score Update; ICC U19 World Cup, Super League Quarter Final 2 | Angkrish Raghuvanshi

U-19 WC भारत V/S बांग्लादेश:भारत 10वीं बार सेमीफाइनल में, अब 2 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला

एंटिगा5 महीने पहले

भारत ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम 10वीं बार इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंची है। अब 2 फरवरी को सेमीफाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। यह मुकाबला एंटीगा के इसी कूलीज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को हराया था। 1 फरवरी को पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना अफगानिस्तान से होगा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 37.1 ओवर में 111 रन के स्कोर पर सिमट गई। रवि कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। जवाब में भारत ने 30.5 ओवर में पांच विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

कौशल तांबे ने सिक्स जमाकर भारत को जीत दिलाई। रवि को मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारतीय टीम ने 2020 अंडर-19 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश से मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया है। तब फाइनल में बांग्लादेश ने हमें हरा दिया था।

ओपनर अंगकृष रघुवंशी ने भारत की ओर से सबसे ज्यादा 44 रन बनाए।
ओपनर अंगकृष रघुवंशी ने भारत की ओर से सबसे ज्यादा 44 रन बनाए।

रघुवंशी ने बनाए सबसे ज्यादा रन, मडिल ओवर्स में लड़खड़ाई थी पारी
ओपनर अंगकृष रघुवंशी ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। शेख रशीद ने 26 और कप्तान यश धुल ने नाबाद 20 रन बनाए। भारतीय टीम एक समय एक विकेट खोकर 70 रन बना चुकी थी। लेकिन, अगले 27 रन बनाने में टीम ने चार विकेट गंवा दिए और स्कोर 97/5 हो गया। इसके बाद यश धुल और कौशल तांबे ने समझदारी से खेलते हुए भारत को जीत दिलाई। तांबे 11 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 31वें ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का जमाया और टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

रवि कुमार ने बरपाया कहर
टॉस हारकर पहले खेलते हुए BAN की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में रवि कुमार ने महफिजुल इस्लाम (2) को बोल्ड कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। रवि ने इसके बाद इफ्ताखेर हुसैन इफ्ति (1) को आउट कर BAN को दूसरा झटका पहुंचाया। रवि यहीं नहीं रूके और अपने अगले ही ओवर में प्रांतिक नवरोज (7) को दूसरी स्लिप में कौशल तांबे के हाथों कैच आउट कराया।

16वें ओवर में विक्की ओस्तवाल ने चार गेंदों के अंदर अरिफुल इस्लाम (9) और मोहम्मद फहीम (0) का विकेट लेकर BAN की आधी पारी को समेट दिया। कप्तान रकीबुल हसन (7) रन बनाकर कौशल तांबे की गेंद पर LBW आउट हुए। आइच मोल्ला (17) रन बनाकर रन आउट हुए।

लगातार चौथी बार सेमीफाइनल खेलेगी भारतीय टीम
भारतीय टीम लगातार चौथी बार अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो पाई। 2018 में आखिरी बार भारतीय टीम चैंपियन बनी थी। 2016 और 2020 में टीम फाइनल में हार गई थी।

कमाल के फॉर्म में है टीम इंडिया
अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अब तक कमाल का खेल दिखाया है। टीम ने लीग स्टेज में कुल तीन मैच खेले और सभी में जीत दर्ज की। पहले मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 45 रन, दूसरे मुकाबले में आयरलैंड को 174 रन और तीसरे मैच में युगांडा को 326 रन के बड़े अंतर से हराया। टीम अपने ग्रुप में 6 अंकों के साथ टॉप पर रही। वहीं, बांग्लादेश ने 3 में से दो मुकाबले जीते थे। पहले मैच में उसे इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट से हार मिली, लेकिन इसके बाद टीम ने शानदार वापसी करते हुए कनाडा को 8 और यूएई को 9 विकेट से हराया।

खबरें और भी हैं...