• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Banladesh T20 Head To Head; India (IND) Vs Banladesh (BAN), Rajkot 3rd T20 Head To Head Records and Starts

टी-20 / भारत-बांग्लादेश तीसरा मैच आज, टीम इंडिया की नजर नागपुर में लगातार दूसरी जीत पर



India Vs Banladesh T20 Head To Head; India (IND) Vs Banladesh (BAN), Rajkot 3rd T20 Head To Head Records and Starts
X
India Vs Banladesh T20 Head To Head; India (IND) Vs Banladesh (BAN), Rajkot 3rd T20 Head To Head Records and Starts

  • भारतीय टीम नागपुर में पिछला मैच इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में 5 रन से जीती थी
  • तीन टी-20 की सीरीज में बांग्लादेश ने पहला और भारत ने दूसरा मैच अपने नाम किया था
  • मैच का प्रसारण शाम 7:00 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2019, 08:39 AM IST

खेल डेस्क. भारत-बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 की सीरीज का तीसरा मुकाबला रविवार को नागपुर में खेला जाएगा। तीन टी-20 की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 बराबरी पर है। बांग्लादेश ने दिल्ली में पहला मैच 7 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं, भारत ने राजकोट में दूसरा मुकाबला 8 विकेट से जीता। दोनों टीमें इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगी।

 

विदर्भ में 3 में से दो मैच हारी है टीम इंडिया

विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। इससे पहले भारत ने तीन मैच में एक जीता। दो मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। 2017 में खेले गए पिछले मैच में टीम ने इंग्लैंड को 5 रन से हराया। वहीं, श्रीलंका (2009) और न्यूजीलैंड (2016) के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

 

खलील की जगह शार्दुल को मौका मिल सकता है
टीम इंडिया में अगर बदलाव की बात की जाए तो तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया जा सकता है। एक बदलाव के अलावा कप्तान रोहित शर्मा कोई अन्य बदलाव नहीं करना चाहेंगे। खलील ने पिछले दो मैच में 8 ओवर में 81 रन दिए। इस दौरान उन्हें सिर्फ दो सफलता मिली। दूसरी ओर, बांग्लादेश की टीम में मोसादेक हुसैन को मोहम्मद मिथुन को शामिल किया जा सकता है। मोसादेक पिछले मैच में चोटिल हो गए थे।

 

चहल 50 विकेट से एक कदम दूर
लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टी-20 में 49 विकेट लिए। वे 50 विकेट के आंकड़े को छूने से एक कदम दूर हैं। अगर वे इस मैच में एक सफलता हासिल कर लेते हैं तो 50 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे। उनसे पहले रविचंद्रन अश्विन ने 52 और जसप्रीत बुमराह ने 51 विकेट लिए। अगर चहल इस मैच में 4 विकेट ले लेते हैं तो टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय बन जाएंगे।

 

मौसम और पिच रिपोर्ट : नागपुर में मैच के समय ज्यादा ओस गिरने की संभावना है। इससे कोई भी टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। तापमान 18 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। पिछली तीन मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 129 रन रहा है। इस मैदान पर 10 में से सात मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीतने में सफल रही।

 

भारत vs बांग्लादेश हेड टू हेड
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 10 टी-20 हुए, भारतीय टीम 9 में जीती। बांग्लादेश को एक मैचों में सफलता मिली। बांग्लादेशी टीम को यह जीत इसी सीरीज के पहले मैच में मिली थी।

 

दोनों टीमें
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर।

 

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह (कप्तान), सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, आफिफ हुसैन, मोसद्देक हुसैन, अमिनुल इस्लाम, अबु हैदर रॉनी, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, अराफात सनी, अल-अमीन हुसैन, मुस्तफिजूर रहमान, शफिउल इस्लाम और तैजुल इस्लाम।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना