• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs England 1st Test English Batting Looks Very Weak Bumrah Showed Why He Is Such A Dangerous Bowler

भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट:बुमराह ने बताया कि वे इतने खतरनाक गेंदबाज क्यों हैं, अगर बारिश नहीं हुई तो भारत जीत का दावेदार

नई दिल्ली2 महीने पहले

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। पांचवें दिन भारत को जीत के लिए 157 रनों की और जरूरत है और उसके 9 विकेट अभी सुरक्षित हैं। दिग्गज कमेंटेटर सुशील दोषी ने अपने पॉडकास्ट में कहा है कि अगर बारिश नहीं होती है तो भारत इस मुकाबले को जीतने का दावेदार होगा। उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों विशेषकर जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की।

कम स्विंग मिलने पर भी खतरनाक हैं बुमराह
दोषी ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजों ने ऐसा प्रदर्शन किया मानो वे विदेश में नहीं अपने घर में खेल रहे हों। पहली पारी में स्विंग ज्यादा मिल रही थी, लेकिन दूसरी पारी में ऐसी परिस्थितियां नहीं थीं। इसके बावजूद बुमराह ने अपने वैरिएशंस से इंग्लैंड की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने कहा- बुमराह गेंद को कभी आगे रख रहे थे तो कभी बाउंस से बल्लेबाजों को छका रहे थे। उन्होंने बताया कि वे दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में क्यों गिने जाते हैं।

इंग्लैंड को खली बेन स्टोक्स की कमी
दोषी ने कहा कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी फिलहाल बहुत कमजोर नजर आ रही है। टीम कप्तान जो रूट पर बहुत ज्यादा निर्भर है। रूट ने अच्छी पारी खेली, लेकिन इंग्लैंड को बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ी की काफी कमी खल रही है। उनके न होने से इंग्लैंड का संतुलन नहीं बन पा रहा है।

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल, फिर भी भारत दावेदार
उन्होंने पॉडकास्ट में आगे कहा कि वैसे तो क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, लेकिन भारत इस टेस्ट मैच में जीत हासिल करने का दावेदार है। 209 रन के टारगेट में भारत ने 51 रन बना लिए हैं। इसलिए अगर पांचवें दिन के खेल में बारिश नहीं होती है तो भारत को यह मुकाबला जीतना चाहिए।

खबरें और भी हैं...