• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs England 1st Test LIVE Score; Rohit Sharma KL Rahul | (IND VS ENG) Today Match Day 2 Latest News And Update

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट दूसरा दिन:बारिश के कारण दूसरे दिन सिर्फ 33.4 ओवर का ही खेल हुआ; भारत का स्कोर 125/4; राहुल और पंत नाबाद

ट्रेंट ब्रिज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के दूसरे दिन बारिश के कारण सिर्फ 33.4 ओवर का खेल हो सका। भारत ने पहली पारी में 4 विकेट खोकर 125 रन बनाए हैं। लोकेश राहुल 57 और ऋषभ पंत 7 रन बनाकर नॉट आउट हैं। भारत अब भी पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड से 58 रन पीछे है।

बारिश ने दूसरे दिन का खेल तीन बार रोका। लंच के बाद के खेल में बारिश ने पहली बार बाधा डाली। अंपायरों ने टी-टाइम जल्दी ले लिया। इसके बाद जब दोबारा खेल हुआ तो 1 बॉल के बाद ही बारिश फिर शुरू गई। इसके बाद भारतीय टाइमिंग के अनुसार रात 9ः30 बजे खेल शुरू हुआ। इस बार 2 गेंद के बाद बारिश ने फिर से मैच रोक दिया। फिर आगे खेल शुरू नहीं हो सका।

मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

एक समय बिना विकेट गंवाए 97 रन बना चुके भारत ने 15 रन बनाने में 4 विकेट गंवा दिए। रोहित शर्मा 36 रन, चेतेश्वर पुजारा 4 रन और विराट कोहली शून्य पर पवेलियन लौटे। इसके बाद अजिंक्य रहाणे 5 रन बनाकर रन आउट हुए। एंडरसन ने लगातार 2 बॉल पर विराट और पुजारा को पवेलियन भेजा। विराट एंडरसन टेस्ट में फेल हुए और इस दिग्गज इंग्लिश गेंदबाज ने उन्हें टेस्ट में छठी बार पवेलियन भेजा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट करने के बाद जेम्स एंडरसन (बाएं)।
भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट करने के बाद जेम्स एंडरसन (बाएं)।
  • लंच से पहले आखिरी ओवर (37.2) में रोहित शर्मा 36 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ओली रॉबिन्सन ने सैम करन के हाथों कैच कराया।
  • लंच के बाद पुजारा के रूप में भारत को झटका लगा। वे 4 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें एंडरसन ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया।
  • इसके बाद विराट क्रीज पर तो आए, पर पहली ही बॉल पर चलते बने। उन्हें एंडरसन ने बटलर के हाथों ही कैच कराया।
  • अजिंक्य रहाणे 5 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट हुए।

राहुल और रोहित के बीच 97 रन की पार्टनरशिप
रोहित और राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 97 रन की पार्टनरशिप हुई। यह साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (SENA) में पिछले 10 सालों में भारत की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है। इससे पहले यह रिकॉर्ड रोहित और शुभमन गिल के नाम था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 71 रन की पार्टनशिप की थी।

भारत ने दूसरे दिन 21 रन से आगे खेलना शुरू किया
टीम इंडिया ने दूसरे दिन 21 रन से आगे खेलना शुरू किया। पहले दिन रोहित शर्मा 9 रन और लोकेश राहुल 9 रन बनाकर नाबाद रहे थे। इंग्लैंड ने दूसरे दिन अपने 3 में से 2 रिव्यू गंवा दिए हैं। वहीं टीम इंडिया के पास अभी भी 3 रिव्यू बचे हैं।

सुशील दोषी की आवाज में पहले दिन के खेल का एनालिसिस

इंग्लिश टीम 183 रन पर ढेर हुई
इससे पहले टीम इंडिया के बॉलर्स ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लिश टीम को 183 रन पर ढेर कर दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। भारत की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। मोहम्मद शमी ने 3, शार्दूल ठाकुर ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया।

इंग्लैंड के 4 बल्लेबाज शून्य पर आउट
इंग्लैंड के चार बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। यह दूसरा मौका है जब टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के चार बल्लेबाज एक पारी में शून्य पर आउट हुए। इससे पहले इसी साल अहमदाबाद में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान भी ऐसा हुआ था। भारत के खिलाफ पिछली 9 पारियों में से 7वीं बार इंग्लिश टीम 200 रन के अंदर आउट हो गई।

टीम इंडिया 4 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी
टीम इंडिया इस मैच में 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरी है। शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज यह मैच खेल रहे हैं। स्पिन में रविंद्र जडेजा को मौका मिला है। रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा यह मैच नहीं खेल रहे। मयंक अग्रवाल भी चोटिल हैं।

दोनों टीमें:
इंग्लैंड
डोमिनिक सिबली, रोरी बर्न्स, जैक क्राउली, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, डेनियल लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन।

भारत
रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

खबरें और भी हैं...