पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs England 4th Test: English Team Hit By Sickness Bug Because Of Changing Weather In Ahmedabad, Could Be Diarrhoea

चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ीं:असिस्टेंट कोच कोलिंगवुड समेत कुछ खिलाड़ी बीमार; कप्तान रूट बोले- फिट प्लेयर्स को मौका मिलेगा

अहमदाबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। असिस्टेंट कोच पॉल कोलिंगवुड समेत कुछ खिलाड़ी बीमार पड़ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनको डायरिया हो सकता है। इंग्लिश कप्तान जो रूट ने भी इसकी पुष्टि की।

उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में तापमान बढ़ने से खिलाड़ियों के स्वास्थ्य पर असर पड़ा है। हमारे कैंप में कई खिलाड़ी अस्वस्थ हैं। ऐसे में आखिरी टेस्ट में उन्हीं खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, जो फिट होंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का आखिरी टेस्ट गुरुवार से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

टीम मैनेजमेंट स्थिति पर नजर बनाए हुए है
रूट ने कहा कि टीम मैनेजमेंट स्थिति पर नजर बनाए हुए है। सच कहूं तो पता नहीं कितने खिलाड़ियों की तबीयत खराब है। यह भी नहीं पता कि उनकी स्थिति ठीक है या नहीं। सबने मंगलवार को प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। जो खिलाड़ी टेस्ट के लिए उपलब्ध होगा, हम उनमें से बेस्ट को मौका देंगे।

विराट ने भी कही थी गर्मी बढ़ने की बात
इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अहमदाबाद में बढ़ रही गर्मी को लेकर चिंता जताया था। उन्होंने कहा था कि हमारी टीम में कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है। पिछले कुछ दिनों से यहां काफी गर्मी है। जब हम यहां आए थे, तो मौसम काफी बढ़िया था। यह वह समय है जब भारत में तापमान बढ़ता और घटता है। यह एक फैक्टर हो सकता है। ऐसे में ढलने के लिए थोड़ा वक्त चाहिए होता है।

अहमदाबाद में 4 डिग्री सेल्सियम तापमान बढ़ा
अहमदाबाद में पिछले कुछ दिनों से तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। वहीं, सबसे कम तापमान 19-20 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। जब दोनों टीमें तीसरे टेस्ट के लिए वहां पहुंची थी, तो उच्चतम तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम 14-16 डिग्री सेल्सियस था।

IPL खेलने की वजह से स्थिति में हुआ सुधार
इंग्लैंड की टीम पहले भी कई बार ऐसी स्थिति से गुजर चुकी है। हालांकि, पिछले कुछ समय से इंग्लिश टीम भारत का कई बार दौरा कर चुकी है। वहीं, इंग्लैंड के प्लेयर्स के IPL में खेलने की वजह से भी इसमें कमी आई।

भारत ने इंग्लैंड पर टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त ली
इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज में फिलहाल भारत 2-1 से आगे है। पहले टेस्ट में इंग्लिश टीम ने 227 रन से जीत दर्ज की थी। वहीं, दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 317 रन से हराया था। मोटेरा में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज की। यह डे-नाइट टेस्ट 2 दिन में खत्म हो गया। आखिरी टेस्ट कल से मोटेरा में ही खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं...