पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नई टेस्ट में आस बाकी?:2016 में यहां 477 रन बनाकर भी पारी से हारी थी इंग्लैंड की टीम, नायर ने जमाया था तिहरा शतक

चेन्नईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करुण नायर ने 2016 में चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक जमाया था। - Dainik Bhaskar
करुण नायर ने 2016 में चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक जमाया था।

इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। कप्तान जो रूट की शानदार शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड विशाल स्कोर की ओर बढ़ रहा है। हालांकि, इससे टीम इंडिया मुकाबले से बाहर नहीं हो जाती है। चेन्नई में चार साल पहले जब इन टीमों के बीच मुकाबला हुआ था तब भी इंग्लैंड ने पहली पारी में 477 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बावजूद उसे पारी की हार झेलनी पड़ी थी।

तब मोइन अली ने बनाया था शतक
2016 के दिसंबर में भारत-इंग्लैंड चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी। तब मोइन अली ने 146 और जो रूट ने 88 रनों की पारी खेल इंग्लैंड 477 रनों तक पहुंचाया था। लियाम डाउसन ने 66 और आदिल राशिद ने 60 रन बनाए थे। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने तीन और उमेश यादव और इशांत शर्मा दो-दो विकेट लिए थे। रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा को एक-एक विकेट मिला था। इंग्लैंड ने इस पारी में 157.2 ओवर बल्लेबाजी की थी।

नायर ने बनाए 303 रन, राहुल दोहरा शतक से चूके थे
इंग्लैंड टीम के बड़े स्कोर के जवाब में भारत ने और भी विशाल स्कोर बना दिया। करुण नायर ने 303 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। वहीं, ओपनर लोकेश राहुल ने 199 रन बनाए। अश्विन ने 67 और जडेजा ने 51 रन बनाए। भारत ने 190.4 ओवर में ही 759 रन बना दिए।

दूसरी पारी में 207 रन पर सिमटा था इंग्लैंड
इंग्लैंड की टीम उस टेस्ट मैच में अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 207 रन के स्कोर पर सिमट गई। सिर्फ कीटन जेनिंग्स ही अर्धशतक जमा पाए। रवींद्र जडेजा ने सात विकेट लिए। भारत पारी और 75 रन से जीत हासिल की। करुण नायर को मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें